ताज़ा खबर
 

दलित लड़की से शादी करने वाले युवक को लाठी से पीटकर मार डाला, लंबे समय से मिल रही थीं धमकियां

गुड़गांव में एक शख्स की पीटकर इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उसने एक दलित लड़की से प्रेम विवाह किया था। भोंडसी के रहने वाले आकाश ने पांच महीने पहले ही शादी की थी। उसकी लाठी डंडों सो पीटकर हत्या कर दी गई।

dalit girl, marriageदलित लड़की से शादी की तो पीटकर मार डाला। (सांकेतिक तस्वीर)

गुड़गांव में गुरुवार को एक 28 साल के युवक को लाठी से पीटकर मार डाला गया। मृतक के भाई का आरोप है कि उसे शादी के बाद से ही धमिकियां मिल रही थीं। पांच महीने पहले उसने एक दलित लड़की से शादी की थी। रविवार को शख्स अपनी पत्नी के साथ उसके माता-पिता से मिलने गया था। बादशाहपुर गांव में भी उसको परेशान करने की कोशिश की गई थी।

हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित आकाश गुरुवार को ऑटो रिक्शा से घर लौट रहा था तभी आरोपी अजय से उसका रिक्शा टकरा गया। इसके बाद दोनों में झगड़ा होने लगा। अजय ने अपने दोस्तों को बुला लिया और आकाश की बुरी तरह पिटाई करके सभी नदारद हो गए। पुलिस का कहना है कि ये पांचों आरोपी जानते थे कि आकाश ने गांव की दलित लड़की से शादी की है।

आकाश के भाई का आरोप है कि आकाश को उस गांव के कई लोग लगातार धमकी दे रहे थे। उसने का ‘गांव के कुछ लड़कों को इंटरकास्ट मैरेज से परेशानी थी और उन्होंने धमकी दी थी कि अगर गांव में घुसे तो छोड़ेंगे नहीं।’ आकाश अलवर का रहने वाला था और तथाकथित ऊंची जाति का था। आकाश शादी के बाद अपनी पत्नी के साथ गुड़गांव के भोंडसी में रहता था।

मृतक के भाई राहुल ने ही थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। पांच आरोपियों में पवन, मोहित, अजय और लालू का नाम शामिल है। पिटाई के बाद आकाश बुरी तरह घायल हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 10 नवंबर की रात आकाश ने दम तोड़ दिया। मृतक के भाई राहुल का कहना है कि ऑटो में टच होना आरोपियों के लिए मात्र बहाना था। वे पहले से ही आकाश को मार डालना चाहते थे।

पुलिस ने बताया कि अजय ने साथियों को बुलाकर आकाश की लाठी और लोहे की पाइप से पिटाई करवाई थी। दो डंडे और एक लोहे की पाइप बरामद भी की गई है। गुरुवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था। इसके बाद उन पांचों को भोंडसी जेल पहुंचा दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X