scorecardresearch

Gurugram Building Collapsed: गुरुग्राम में पुरानी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, एक मजदूर की मौत, एक मलबे में फंसा, बचाव कार्य जारी

Gurugram News, Building Collapses in Gurugram Udyog Vihar: तीन मंजिला इमारत को ध्वस्त करने का कार्य चल रहा था, जिसमें से 2 मंजिलों को ध्वस्त कर दिया गया था। बचा हुआ हिस्सा ढह गया।

Gurugram Building Collapsed: गुरुग्राम में पुरानी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, एक मजदूर की मौत, एक मलबे में फंसा, बचाव कार्य जारी
सांकेतिक फोटो

Building collapse in Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में एक पुरानी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया, जिसमे एक मजदूर की मृत्यु हो गई। वहीं अभी भी मलबे में एक मजदूर फंसा हुआ है, जबकि राहत और बचाव का कार्य जारी है। बिल्डिंग को गिराने का काम चल रहा था और इसी दौरान ये बिल्डिंग गिर गई। वहीं बचाव दल ने दो मजदूरों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है। यह हादसा गुरुग्राम स्थित उद्योग विहार के फेज वन में हुआ है।

घटना को लेकर डीसीपी पश्चिम दीपक सहारन ने बताया कि यह तीन मंजिला इमारत थी, जिसे ध्वस्त करने का कार्य चल रहा था। उन्होंने कहा, “यह एक पुरानी इमारत थी जिसे 26 सितंबर से ध्वस्त किया जा रहा था। यह एक 3 मंजिला ऊंची इमारत थी, जिसमें से 2 मंजिलों को ध्वस्त कर दिया गया था। बचा हुआ हिस्सा ढह गया जिसमें 4 मजदूर फंस गए। एक को रेस्क्यू कर लिया गया है।”

वहीं मौके पर सहायता के लिए एसडीआरएफ की टीमें भी पहुंचीं हैं, जो राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं। एक मजदूर अभी भी मलबे में फंसा हुआ है। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर निशांत यादव ने बताया, “इमारत गिरने की घटना में एक मजदूर की मृत्यु हो गई है। मलबे में कुल 4 लोग फंसे हुए थे। जबकि 2 को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं एक शव भी निकाल लिया गया है। एक मजदूर अभी भी अंदर फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पीड़ित व्यक्तियों को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।”

वहीं जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में मानसर मोड़ पर एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। खबर के अनुसार मोंगरी से उधमपुर की ओर आ रही बस मानसर मोड़ पर अनियंत्रित होकर खाई की तरफ पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई और स्थानीय लोग तुरंत मौके पर बचाव कार्य के लिए पहुंचे। वहीं कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुँच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

पढें गुड़गांव (Gurgaon News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 11:10:13 am