ताज़ा खबर
 

वीडियो: एक्सक्लूसिव आपके डॉगी के लिए खुला देश का पहला लग्जरी होटल, कुत्तों के लिए राजा-महाराजाओं के ठाठ

Critterati नाम के इस होटल मालिक का दावा है कि वे आपको डॉगी के लिए प्रीमियम क्वालिटी की सुविधाएं देंगे।
गुरुग्राम स्थित कुत्तों का ये होटल अपने शाही ठाठ के लिए जाना जाता है। (फोटो-critterati.in)

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में आपके डॉगी के लिए देश का पहला लग्जरी होटल खुला है। Critterati नाम के इस होटल मालिक का दावा है कि वे आपको डॉगी के लिए प्रीमियम क्वालिटी की सुविधाएं देंगे। अगर आप कहीं घुमने जा रहे हों तो इस होटल में आप आसानी से अपने डॉगी को रख सकते हैं। यहां पर आपके कुत्ते को राजाओं-महाराजाओं वाले ठाठ मिलेंगे। इनकी मेहमानवाजी देखकर आप भी आश्चर्य महसूस करेंगे। यहां इनके खाने के लिए लजीज व्यंजनों के इंतजाम किये गये हैं। जी हां कुत्तों के लिए ऐसी वीआईपी सुविधाएं अपने देश में शायद ही कही उपलब्ध हो। इस होटल की सुविधाओं को देखकर आप इसे स्पा कह लें, या डॉग क्लिनिक या फिर आपके डॉगी का पिकनिक स्पॉट। यहां पर सारी सुविधाएं मौजूद हैं। इस होटल के मालिक दीपक चावला बताते हैं कि इस पेट कैफे का आइडिया उन्हें अपनी पत्नी से मिला। दीपक चावला के मुताबिक एक डॉगी इंसान का जितना बड़ा विश्वासपात्र हो सकता है, उतना कोई भी जानवर नहीं हो सकता है। इसलिए उन्होंने ऐसे जानवरों के लिए कुछ अलग करने की सोची। इसके बाद सामने आया Critterati नाम का ये होटल।

गुरुग्राम स्थित ये होटल किसी पांच सितारा होटल जैसा दिखता है
(फोटो-critterati.in)

हालांकि आपका डॉगी इस होटल की सुविधाएं एंज्वॉय कर सके, इसके लिए आपको पैसों का मोह नहीं करना पड़ेगा। जानवरों की मेहमाननवाजी के लिए खुले इस होटल के चार्जेज भी अच्छे खासे हैं। यहां पर आपके पेट्स की देख रेख करने के लिए विदेशों से एक्सपर्ट बुलाए गये हैं।

होटल में पेट्स के खेलने का भी इंतजाम है।
(फोटो-critterati.in)

अगर आप अपने डॉगी को स्पोर्ट्स में एक्सपर्ट बनाना चाहते हैं तो उसके लिए यहां पूरा इंतजाम किया गया है।

critterati में कुत्तों के लिए खेल की पूरी व्यवस्था है।
(फोटो-critterati.in)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App