नमाज पढ़ रहे मुसलमानों के साथ बदतमीजी में गिरफ्तार 6 आरोपी रिहा, केस खत्म करने के लिए करेंगे प्रदर्शन - Hindu youth arrested for disturbing Namaaz offering muslims got bail in Gurgaon harayana Jai Shri ram Hindu group protest - Jansatta
ताज़ा खबर
 

नमाज पढ़ रहे मुसलमानों के साथ बदतमीजी में गिरफ्तार 6 आरोपी रिहा, केस खत्म करने के लिए करेंगे प्रदर्शन

इस विरोध प्रदर्शन में शिवसेना, अखिल भारती हिन्दू क्रांति दल, हिन्दू सेना और स्वदेशी जागरण मंच के नेता-कार्यकर्ता शिरकत कर सकते हैं। इन संगठनों ने अपने मकसद के लिए संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति नाम का एक संगठन बनाया है।

Author April 29, 2018 7:59 PM
गुरुग्राम पुलिस ने कहा, “आरोपी वाजीराबाद और कन्हई गांव के हैं और इनका किसी दक्षिणपंथी संगठन से संबंध नहीं है। (Express photo by Manoj Kumar)

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में नमाज पढ़ने के दौरान बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार 6 लोगों को जमानत मिल गई है। इन 6 अभियुक्तों के समर्थन में हिन्दू संगठन 30 अप्रैल को प्रदर्शन करने वाले हैं। 20 अप्रैल को गुरुग्राम के सेक्टर 53 में कुछ मुस्लिम नमाज पढ़ रहे थे, तभी 6 हिन्दू युवक वहां पहुंच कर जय श्री राम और राधे-राधे चिल्लाने लगे। इन लोगों ने नमाज पढ़ रहे लोगों को यहां से चले जाने को कहा। इस मामले में सेक्टर-53 के एसएचओ अरविंद दहिया ने कहा कि गुड़गांव की एक अदालत ने आरोपियों को जमानत दे दी है।

इन लोगों को बेल मिलने के बावजूद हिन्दू संगठनों ने सोमवार को प्रदर्शन करने का फैसला किया है। इनकी मांग है कि आरोपियों के खिलाफ केस वापस ली जाए और सेक्टर-53 में खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाई जाए। बजरंग दल के जिला अध्यक्ष अभिषेक गौर ने इस मामले पर कहा, “हमारी दो मांगो अभी भी बरकरार है, चूंकि अभी सिर्फ हमारे लोगों को बेल देने की मांग पूरी हुई है, इसलिए सोमवार को प्रस्तावित हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।” इस मामले में पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था उनके नाम सार्वजनिक हो चुके हैं। इनके नाम हैं- अरुण, मनीष, दीपक, मोनू उर्फ नंबरदार, मोहित और रविंदर के रूप में की गई है। ये सभी आरोपी वजीराबाद और कन्हाई गांव के निवासी हैं।

माना जा रहा है इस विरोध प्रदर्शन में कई हिन्दू संगठन शिरकत कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक इस विरोध प्रदर्शन में शिवसेना, अखिल भारती हिन्दू क्रांति दल, हिन्दू सेना और स्वदेशी जागरण मंच के नेता-कार्यकर्ता शिरकत कर सकते हैं। इन संगठनों ने अपने मकसद के लिए संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति नाम का एक संगठन बनाया है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारी कमला नेहरु पार्क के पास सुबह 10 बजे के करीब इकट्ठा होंगे और मिनी सचिवालय की ओर मार्च करेंगे। यहां पर ये लोग डिप्टी कमिश्नर को अपनी मांगों से जुड़ा पत्र सौंपेंगे। बता दें कि इस घटना की कई संगठनों ने कड़ी निंदा की थी और पुलिस से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App