ताज़ा खबर
 

पत्नी ने “ना” कहा तो जबरदस्ती की, विरोध करने पर पति ने ले ली जान

संजीव ने पुलिस को बताया कि उसकी तबीयत खराब थी और उसे डेंगु हुआ था इसलिए उसकी पत्नी शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहती थी।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

हरियाणा में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करने पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार (14 नवंबर) को राज्य के कुरुक्षेत्र जिले में रहने वाले 35 वर्षीय संजीव कुमार ने गला घोंटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। रिपोर्ट के अनुसार ज्योतिसर के जोगना गांव के रहने वाला संजीव अपनी पत्नी सुमन के शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करने से नाराज था।  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय पुलिस थाने में संजीव पर 30 वर्षीय सुमन की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। संजीव पेशे से पेंटर है। सुमन गृहिणी थीं। दोनों के दो बच्चे हैं। वो करीब 10 साल से शादीशुदा थे।

पुलिस को बुधवार (15 नवंबर) की सुबह सुमन की हत्या की खबर मिलने पर पुलिस, रिश्तेदारों और सुमन के भाई जोगना गांव पहुंचे। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस पूछताछ के दौरान संजीव ने माना कि वो अपनी पत्नी के संग शारीरिक संबंध बनाना चाहता था लेकिन उसने इससे मना कर दिया। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय पुलिस थाने के एसएचओ रमेश कुमार ने टीओआई को बताया कि संजीव ने कहा कि पत्नी ने यौन संबंधन बनाने हेतु जबरदस्ती करने के लिए उसे डांटा भी। संजीव के अनुसार वो पत्नी की ना सुनकर इतना आग बबूला हो गया कि उसने उसके संग मारपीट की और उसका गला दबा दिया।

पुलिस के अनुसार संजीव को पहले लगा कि उसकी पत्नी बेहोश हो गयी है और कुछ देर बाद ठीक हो जाएगी। संजीव और उसके परिवारवालों को बुधवार सुबह इस बात का अहसास हुआ कि सुमन की मौत हो चुकी है। संजीव ने पुलिस को बताया कि उसकी तबीयत खराब थी और उसे डेंगु हुआ था इसलिए उसकी पत्नी शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहती थी। पुलिस में दर्ज शिकायत में संजीव के परिजनों को भी अभियुक्त बनाया गया है लेकिन पुलिस ने अभी तक केवल संजीव को ही गिरफ्तार किया है।

सुमन के भाई रवि ने टीओआई को बताया कि संजीव का किसी और महिला से अवैध संबंध था और इस पर “पंचायत” भी बैठी थी। रवि के अनुसार पंचायत में संजीव को भविष्य में किसी भी तरह के विवाहेत्तर संबंध से दूर रहने की बात कही गयी थी। पुलिस के अनुसार अभी मामले की जांच जारी है और हत्या की असली वजह उसके बाद ही सामने आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.