ताज़ा खबर
 

दलितों को जीतते देख नहीं पाई यादवों की टीम, देसी कट्टा दिखाकर धमकाया, फिर ‘अखाड़ा’ बन गया फ्रेंडली कबड्डी मैच

गुड़गांव में एक कबड्डी मैच के दौरान दलित और एक दूसरी जाति के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस लड़ाई में 10 लोग जख्मी हो गए हैं। ज्यादातर लोगों के गंभीर चोटें लगी हैं।

dalit, dalit kabaddi, kabaddi gameगुड़गांव में एक कबड्डी मैच के दौरान दलित और यादवों के बीच लड़ाई हो गई। Express photo

गुड़गांव में एक कबड्डी मैच के दौरान दलित और एक दूसरी जाति के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस लड़ाई में 10 लोग जख्मी हो गए हैं। ज्यादातर लोगों के गंभीर चोटें लगी हैं। दरअसल, गुड़गांव के सेक्टर 29 में अंतर जातीय लोगों के बीच एकता बनाने के लिए कबड्डी सीरीज करवाई गई थी। इसमें आसपास के कई गावों से दलित, यादव, गुर्जर, बनिया, अग्रवाल के साथ-साथ और भी कई लोगों की टीमें आई थीं। लेकिन यादव और दलितों के बीच हुआ मैच अचानक हिंसक घटना में बदल गया। मिली जानकारी के मुताबिक, दलितों की टीम को जीतता देख यादवों की टीम चिढ़ गई थी। ऐसे में उन्होंने दलितों को देसी कट्टों से डराना शुरू कर दिया। इसके साथ ही यादवों पर आरोप है कि उन्होंने दलितों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया था। इसके बाद लड़ाई शुरू हो गई थी। इस लड़ाई में योगेंद्र नाम के एक लड़के के हाथ में फ्रेक्चर हो गया वहीं विजेंद्र नाम के लड़के का सिर फट गया है। सभी को गुड़गांव के संजीवनी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में दलितों ने बताया कि यादवों की टीम सिकंदरपुर से आई थी। लेकिन जिस गांव में मैच हो रहा था वहां के यादव भी उन्हें (यादव) ही सपोर्ट कर रहे थे। ऐसे में गांव के यादवों ने भी उन्हें(दलित) धमकाया था।

फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। सेक्टर 29 के थाने में धारा 147 (दंगा करने), 323(जानबूझकर हानि पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही SC/ST Act की धाराएं भी लगाई गई हैं।

Read Also: दलित उत्पीड़न को राजनीतिक रंग देना ग़लत, नरेन्द्र मोदी पिछड़े वर्ग के मसीहा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्कूल बस में केजी 1 की बच्ची से ज्यादती, नहीं था कोई टीचर
2 हरियाणा: गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक गौ तस्कर की मौत, तीन पुलिसवाले घायल
3 गुड़गांव: ट्रैफिक जाम को लेकर शहरी विकास मंत्री नायडू ने की सीएम खट्टर से बात
ये पढ़ा क्या?
X