ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 111
    Cong+ 110
    BSP+ 4
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 93
    TDP-Cong+ 19
    BJP+ 1
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

पानी मंगाने के बहाने 6 साल की बच्‍ची से रेप, आधा दर्जन बच्‍चों का दादा है 80 साल का आरोपी

बच्ची गांव में अन्य बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान एक शख्स ने उसे एक गिलास पानी लाने के लिए कहा। चूंकि बच्ची आरोपी के घर के पास ही रहती थी इसलिए उसे जानती थी। पड़ोसियों के मुताबिक आरोपी अक्सर बच्चों में टोफियां और मिठाईयां बांटता रहता था।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

हरियाणा से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक 80 के बुजुर्ग शख्स ने पड़ोस में रह रही छह साल की मासूम बच्ची को पानी देने के बहाने घर बुलाया और बलात्कार किया। आरोपी छह बच्चों का दादा है। उसने मेवात के अट्टा कोठरा गांव में घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब वह घर में अकेला था। पूरा मामला तब प्रकाश में आया जब पीड़िता के परिजनों ने आरोपी को रंगो हाथों पकड़ लिया। दरअसल बच्ची सुबह से ही घर से लापता थी। परिजन जब घर लौटे तो उसकी खोजबीन शुरू की। मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची संग रेप की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आरोपी को गुरुवार (6 दिसंबर, 2018) सुबह गांव की सरहद से गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेशी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि बच्ची गांव में अन्य बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान एक शख्स ने उसे एक गिलास पानी लाने के लिए कहा। चूंकि बच्ची आरोपी के घर के पास ही रहती थी इसलिए उसे जानती थी। पड़ोसियों के मुताबिक आरोपी अक्सर बच्चों में टोफियां और मिठाईयां बांटता रहता था। पुलिस ने जानकारी दी कि घटना के दिन बच्ची के माता-पिता फरीदाबाद में रिश्तेदारों के यहां गए थे। इस वक्त बच्ची घर में अकेली थी। घर लौटे तो बच्ची घर में नहीं थी। इस दौरान आरोपी भी अपने घर में अकेला था। बच्ची बूढ़े शख्स की मदद के चलते उसे पानी देने जा पहुंची, मगर वापस नहीं लौटी। परिजन शाम के छह बजे घर वापस लौटे तो बच्ची घर में नहीं थी। उन्होंने पड़ोस में बच्ची को खोजना शुरू किया।

खोजबीन के दौरान पड़ोस में मौजूद बच्ची ने मां की आवाज सुनी तो रोते हुए उसने मदद की गुहार लगाई। मां बच्ची की रोती हुई आवाज सुनकर आरोपी के घर जा पहुंची। जबरन दरवाजा खोला और कथित तौर पर अपराधी को रंगो हाथों पकड़ लिया। मामले में पीड़िता के पिता ने बताया, ‘पत्नी और मैं बुधवार सुबह रिश्तेदार के गए थे। बच्ची घर में अकेली थी। आरोपी ने उसे घर से बुलाया और अपने घर ले गया। उसके साथ बलात्कार किया।’ आरोपी की पत्नी की करीब 9 साल पहले मौत हो चुकी है। वहीं इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 506 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। जिसके बाद उसे 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App