ताज़ा खबर
 

टिकरी बॉर्डर पर किसान को जलाया, पुलिस ने दर्ज की FIR, सीएम बोले-अनैतिक हुआ आंदोलन, ये चिंता का सबब

पुलिस ने बताया कि मुकेश के भाई ने शिकायत की थी कि टिकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल चार लोगों ने बुधवार की शाम मुकेश को कथित रूप से जिंदा जला दिया। आरोप है कि चारों आरोपी नशे में थे। मुकेश की बृहस्पतिवार तड़के मौत हो गई।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर। (फोटो- एएनआई)

राज्य में चार लोगों ने 42 वर्षीय व्यक्ति पर कथित रूप से ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बृहस्पतिवार को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि मृतक के परिवार का आरोप है कि घटना के चारों आरोपी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पास टिकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का हिस्सा हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर एक किसान को पेट्रोल डालकर जला देने के मामले में FIR दर्ज़ की गई है, जांच जारी है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान झज्जर जिले में बहादुरगढ़ के कसरा गांव निवासी मुकेश (42) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मुकेश के भाई द्वारा की गई शिकायत के अनुसार टिकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल चार लोगों ने बुधवार की शाम मुकेश को कथित रूप से जिंदा जला दिया। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता का आरोप है कि घटना के वक्त चारों आरोपी नशे की हालत में थे। पुलिस ने बताया कि मुकेश की बृहस्पतिवार तड़के मौत हो गई।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि चारों आरोपियों ने मुकेश पर कोई ज्वलनशील पदार्थ छिड़का था और उसे आग लगायी थी। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल उसकी जांच चल रही है।पुलिस ने बताया कि आरोपियों में से एक की पहचान जींद जिला निवासी के रूप में हुई है। बृहस्पतिवार को मुकेश के रिश्तेदारों और गांव के कुछ लोगों ने उसके निकटतम परिजनों को सहायता देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

घटना पर दुख जताते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “आंदोलन अब अनैतिक हो गया है। किसान आंदोलन अगर शांति के साथ चलता रहे तो हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन इसमें जो हिंसात्मक और अनैतिक गतिविधियां होने लग गई हैं, यह बहुत चिंता का विषय है। आंदोलन स्थल महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का अड्डा बन गया है।”

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X