ताज़ा खबर
 

राम रहीम रेप केस: हरियाणा हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को चेताया- आप नहीं करेंगे तो सेना को बोलेंगे

Dera Sacha Sauda, Ram Rahim Singh News:न्यायपालिका नहीं चाहती कि राम रहीम सिंह की पेशी के दौरान हिंसा का ऐसा माहौल खड़ा हो जाए, जो जाट अरक्षण आंदोलन के समय देखने को मिला था। ऐसे में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने सख्त हिदायतें दी हैं।

Dera Sacha Sauda, Ram Rahim Singh News:न्यायपालिका ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को सख्त हिदायतें दी हैं। (Source: PTI)

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न के एक मामले में कोर्ट 25 अगस्त को फैसला सुनाएगी। इस दौरान कोर्ट में उनकी पेशी के चलते कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बड़ी तादाद में गुरमीत राम रहीम सिंह के समर्थक हरियाणा के पंचकुला पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से पुलिस-प्रशासन ने कई इंतजाम किए हैं। वहीं राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए न्यायपालिका ने भी चिंता जताई है और सख्त हिदायतें दी हैं। न्यायपालिका नहीं चाहती कि राम रहीम सिंह की पेशी के दौरान हिंसा का ऐसा माहौल खड़ा हो जाए, जो जाट अरक्षण आंदोलन के समय देखने को मिला था।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा की बीजेपी सरकार को कड़ी हिदायत दी है और केंद्र सरकार से भी अतिरिक्त बलों की तैनाती करने और कड़े कदम उठाने को कहा है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से सख्त लहजे में कहा है, “अगर उचित कदम नहीं किए उठाएंगे तो हम सेना को निर्देश देंगे।” कोर्ट की इस सख्त हिदायत के बाद केंद्र सरकार ने कोर्ट को आश्वासन दिया है कि सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। कोर्ट ने यह भी कहा कि वह नहीं चाहता दोबारा जाट आरक्षण आंदोलन के समय हुई हिंसा जैसे हालात राज्य में बने। इसके अलावा कोर्ट ने इंटेलिजेंस विभाग से भी राज्य सरकार को जरूरी जानकारी मुहैया कराने को कहा है।

इसी बीच कोर्ट में पेशी को लेकर गुरमीत राम रहीम सिंह ने भी फेसबुक के जरिए अपनी बात जनता के बीच रखी है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट में लिखा, “हमने सदा क़ानून का सम्मान किया है।हालाँकि हमारी पीठ में दर्द है,फिर भी क़ानून की पालन करते हुए हम कोर्ट ज़रूर जाएंगे।हमें भगवान पर दृढ़ यकीन है।सभी शांति बनाए रखें।” बता दें सरकार की सख्ती के बावजूद, निषेधाज्ञा होने के बाद भी पंचकुला में अब तक 1.5 लाख से ज्यादा डेरा समर्थक पहुंच चुके हैं और उनकी संख्या लगातार बढ़ने पर है।

Next Stories
1 डेरा सच्चा समर्थकों ने सड़कों पर डाला डेरा
2 महिला क्रिकेटर को हरिद्वार बुलाकर पुजारी ने किया बलात्‍कार, दोस्‍ती से लेकर शादी तक का दिया था झांसा
3 अब हरियाणा कांग्रेस में खटपट- दो विधायकों ने सरे आम कहा, हाईकमान नहीं सुनती हमारी बात
यह पढ़ा क्या?
X