ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद बोले- आदिकाल से हो रहे हैं रेप, सरकार से पूछकर नहीं होतीं घटनाएं

निगरानी समिति की बैठक में शामिल होने कैथल पहुंचे राज कुमार सैनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा "रेप की घटनाओं के पीछे देश में बढ़ती जनसख्या भी एक कारण है।"

Author चंडीगढ़ | January 21, 2018 17:01 pm
बीजेपी सांसद RK Sainiराज कुमार सैनी।

हाल के दिनों में हरियाणा में हुए बलात्कार जैसे जघन्य अपराध को लेकर बीजेपी सांसद राज कुमार सैनी ने बहुत विवादस्पद बयान दिया है। सांसद का कहना है कि बलात्कार आदिकाल से होते आ रहे हैं और यह घटनाएं सरकार से पूछकर नहीं होती। निगरानी समिति की बैठक में शामिल होने कैथल पहुंचे राज कुमार सैनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा “रेप की घटनाओं के पीछे देश में बढ़ती जनसख्या भी एक कारण है। रेप की घटनाएं आदिकाल से होती आ रही हैं। यह घटनाएं सरकार से पूछकर नहीं होती हैं।”

सैनी के अलावा कुछ दिन पहले राज्य पुलिस के एक आला अधिकारी ने भी रेप की घटना पर बहुत ही शर्मनाक बयान दिया था। एडीजीपी आरसी मिश्रा ने अपने एक बयान में कहा था कि रेप के मामले समाज का हिस्सा है और यह सब अनंतकाल से चलता आ रहा है। हालांकि मिश्रा ने बाद में जब इस मामले ने तूल पकड़ लिया था तो उन्होंने सफाई दी थी कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ को पेश किया गया था। उन्होंने ऐसा कोई भी आपत्तिजनक बयान नहीं दिया था।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में एक के बाद एक रेप की घटनाएं सामने आई हैं। आज यानि शनिवार को फरीदाबाद में तीन लड़कों द्वारा एक लड़की को अगवा कर उसके साथ चलती कार में रेप का मामला सामने आया है। वहीं इसके अलावा जींद में हुई रेप की वारदात ने 2012 में हुए दिल्ली रेप केस की याद दिला दी, जहां पर पीड़िता के साथ गैंगरेप कर उसके शरीर के साथ बर्बरता की गई थी। इन मामलों के अलावा पिछले 8 दिनों में हरियाणा में तीन अन्य रेप की घटनाएं सामने आईं। प्रदेश में बढ़ती इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश की सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टियों से इन मामलों को लेकर अपील भी की थी कि इस पर राजनीति न की जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App