ताज़ा खबर
 

बीजेपी के संभावित उम्‍मीदवारों में वीरेंद्र सहवाग का भी नाम! रोहतक से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

भाजपा हरियाणा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हुए एक नेता ने बताया कि सहवाग का नाम कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हराने के लिए चर्चा में आया था, जिन्होंने लगातार तीन बार रोहतक सीट का प्रतिनिधित्व किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि वह इस साल लोकसभा चुनाव के लिए रोहतक सीट से पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को मैदान में उतारने की संभावना तलाश रही है। रविवार (3 फरवरी, 2019) को संसदीय चुनाव के लिए भाजपा हरियाणा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हुए एक नेता ने बताया कि सहवाग का नाम कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हराने के लिए चर्चा में आया था, जिन्होंने लगातार तीन बार रोहतक सीट का प्रतिनिधित्व किया। संपर्क करने पर पार्टी के स्टेट चीफ सुभाष बराला ने इस बात को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि सहवाग ने तो अभी भाजपा ज्वाइन भी नहीं की है।

हालांकि सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के एक वरिष्ठ नेता को इस प्रस्ताव को सहवाग तक पहुंचाने का काम सौंपा गया है। नाम ना छापने की शर्त पर एक नेता ने बताया कि जिन्हें यह काम सौंपा गया है वो दिल्ली और एनसीआर की राजनीति में काफी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी सहवाग को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला पहले कर चुकी है। अब सिर्फ क्रिकेटर को अपनी सहमति देनी है।

सूत्रों ने बताया कि हाल ही कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले सूफी सिंगर हंसराज अहीर को सिरसा (SC) चुनावी क्षेत्र से चुनाव लड़ाने का सुझाव दिया गया। पिछली बार भाजपा ने अधिकारी से राजनेता बनीं सुनीता दुग्गल को सिरसा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। सिरसा उन तीन लोकसभा सीटों में एक हैं जहां से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। सूत्रों ने कहा कि हंस की सिरसा के गांव में मजबूत जड़े हैं और उन्हें इलाके में काम करने को कहा गया है।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा हरियाणा की सभी दस सीटें जीत सकती थी मगर हिसार और सिरसा चुनावी क्षेत्र से उसे हार का मुंह देखना पड़ा था। यहां से इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की जबकि रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंचे। वर्तमान में भाजपा करनाल, कुरुक्षेत्र और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की तलाश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App