ताज़ा खबर
 

हरियाणाः दौलताबाद के पास निर्माणाधीन फ्लाई-ओवर गिरा, 3 कर्मचारी जख्मी

घायल हुए लोगों में कौन हैं और यह हादसा कैसे हुआ? फिलहाल इस बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता गुरुग्राम | Updated: March 28, 2021 3:24 PM
Haryana Flyover, Gurugram, Haryanaगुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेस पर निर्माणाधीन पुल गिरने के बाद आसपास लगी भीड़।

हरियाणा के दौलताबाद के पास रविवार सुबह एक निर्माणाधीन फ्लाई-ओवर गिर गया। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यह पुल गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेस पर बताया जा रहा है। घटना में 3 कर्मचारी जख्मी हुए हैं। वे कौन हैं और यह हादसा कैसे हुआ? फिलहाल इस बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है।

इसी बीच, पुलिस के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि घटना सुबह साढ़े सात बजे के आसपास हुई, जिसमें तीन कर्मी घायल हुए। हमारे सहयोगी अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को अफसरों नेब ताया कि निर्माणाधीन फ्लाई ओवर दौलताबाद चौक के पास गिरा था। द्वारका एक्सप्रेसवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर निर्माण जांबुल्कर ने बताया- घटना के पीछे का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। मामले में जांच शुरू की जाएगी। जब यह सब हुआ, उस वक्त साइट पर कुछ भी काम नहीं हो रहा था।

बता दें कि 27.6 किमी लंबे द्वारका एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य पर लगभग करीब नौ हजार करोड़ रुपए का खर्च आ रहा है। वैसे, इससे पहले भी हरियाणा के गुड़गांव में फ्लाईओवर गिर चुका है। सोहना रोड पर अगस्त, 2020 में देर रात एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर भरभरा कर गिर पड़ा था।

देश की सड़कों पर दौड़ रहे हैं चार करोड़ पुराने वाहन, हरित कर लगाने की तैयारीः देश की सड़कों पर अभी 15 साल से अधिक पुराने चार करोड़ वाहन दौड़ रहे हैं। ये वाहन हरित कर के दायरे में आते हैं। पुराने वाहनों के मामले में कर्नाटक शीर्ष पर है। कर्नाटक की सड़कों पर ऐसे 70 लाख वाहन दौड़ रहे हैं। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने देशभर में ऐसे वाहनों के आंकड़ों को डिजिटल किया है। हालांकि, इनमें आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और लक्षद्वीप शामिल नहीं हैं। इन राज्यों के आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 कर्नाटकः नपुंसक हैं डीके शिवकुमार, सेक्स सीडी कांड के जरिए करना चाहते हैं मुझे बदनाम- BJP विधायक का आरोप
2 जम्मू-कश्मीरः महबूबा मुफ्ती पर CM फंड्स से परिवार-पार्टी को पेमेंट पहुंचाने का आरोप, करीबी की डायरी से ED को मिले सुराग
3 तीन सौ रुपये दो, 50 रुपये में कुछ नहीं मिलता, कोर्ट में रिश्वत मांगते सिपाही का वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X