ताज़ा खबर
 

‘ठुमके लगाने वाली बीजेपी के लिए वोट लाएगी’, विवादास्पद बयान पर नेता को महिला आयोग ने थमाया नोटिस

हरियाणा महिला आयोग ने जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला को उनके डांसर सपना चौधरी पर दिए बयान को लेकर नोटिस जारी किया है। चौटाला ने डांसर सपना चौधरी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी।

Author नई दिल्ली | Updated: July 10, 2019 5:20 PM
जेजेपी नेता सपना चौधरी के भाजपा में शामिल होने को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे थे। (फाइल फोटो)

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दिग्विजय चौटाला को डांसर सपना चौधरी पर बयान देना भारी पड़ गया है। दिग्विजय चौटाला के डांसर सपना चौधरी पर अभद्र बयान को लेकर हरियाणा महिला आयोग ने दिग्विजय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। महिला आयोग ने जेजेपी नेता से दो दिन के भीतर इस नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है।

मालूम हो कि दिग्विजय चौटाला ने हाल ही सपना चौधरी के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। दिग्विजय चौटाला ने कहा था कि अब नाचने-गाने वाले लोग जो फूहड़पन के महारथी हैं, वे ठुमके लगवाकर भाजपा को वोट दिलवाएंगे, तो राजनीति का बेड़ा गरक हो जाएगा। दिग्विजय चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा था।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी व भाजपा अध्यक्ष को सोचना चाहिए कि भरे मंच पर एक प्रदेश का पूर्व मुख्यमंत्री हस्ताक्षर करके सपना चौधरी को पार्टी में शामिल करवा रहा है। देश की संस्कृति और राजनीति किस दिशा में आगे बढ़ रही है? इससे पहले महिला आयोग ने दिग्विजय चौटाला से अपने दिए गए बयान पर दो दिन में सार्वजनिक माफी मांगने व आयोग को लिखित माफी भेजने को कहा है। ऐसा नहीं करने की सूरत में उन पर एफआईआर दर्ज करने का सिफारिश की जा सकती है।

मालूम हो कि डांसर सपना चौधरी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में 7 जुलाई को भाजपा में शामिल हुई थीं। दिल्ली व हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सपना चौधरी के पार्टी में शामिल होने के महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस बात की उम्मीद है कि सपना चौधरी को पार्टी किसी सीट से उम्मीदवार भी बना सकती है।

इससे पहले सपना चौधरी पर दिए गए बयान को लेकर भाजपा के नेताओं ने भी जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के बयान की निंदा की। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कलाकारों पर इस तरह की टिप्पणी करना ओछी मानसिकता का परिचायक है। धनखड़ ने कहा कि कलाकार की कला का सम्मान करना चाहिए। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने भी जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के बयान को अशोभनीय बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेठी की जनता ने किया खारिज, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बोले राहुल गांधी- हार की जिम्मेदारी लीजिए
2 अमेठी में बोले राहुल गांधी- यह मेरा घर परिवार, इसे नहीं छोड़ूंगा, लोगों ने खिलाई जलेबी
3 गुजरात एयरपोर्ट पर टली बड़ी आतंकी वारदात, प्लेन के कारगो से बरामद हुआ आरडीएक्स