scorecardresearch

Haryana: कितनी बार लुटा जवाब तो दे- सदन में शायर बने हुड्डा और CM खट्टर, जमकर किया वार-पलटवार

हरियाणा विधानसभा में मॉनसून सत्र के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक-दूसरे पर शायराना अंदाज में वार-पलटवार किया।

Haryana: कितनी बार लुटा जवाब तो दे- सदन में शायर बने हुड्डा और CM खट्टर, जमकर किया वार-पलटवार
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। ( फोटो सोर्स: File/@ians_india)

हरियाणा विधानसभा में मानसून सत्र के अंतिम दिन की कार्यवाही के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शायराना अंदाज में एक-दूसरे पर वार-पलटवार किया। मंगलवार (9 अगस्त, 2022) को सत्र का अंतिम दिन था। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई जो शाम 6 बजे तक चली।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सदन में शायराना अंदाज में कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘ लहजे में कसक और चेहरे पर नकाब लिए फिरते हैं, जिनके खुद के खाते खराब हैं, वो मेरा हिसाब लिए फिरते हैं।

खट्टर के इस शायराना अंदाज का पलटवार कांग्रेस नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी उसी अंदाज में दिया। हुड्डा ने कहा, ‘ प्रदेश सरकार आपसे कह रही है- जो बात है खोल, नजर तो मिला, जवाब तो दे, मैं कितनी बार लुटा हूं मुझे हिसाब तो दे। सीएम मनोहर लाल खट्टर और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के इस शायराना अंदाज को सुनकर सदन में तालियां बजने लगनी।

जेजेपी विधायक ने सदन में उठाया अवैध कॉलोनियों का मुद्दा

वहीं सदन में जेजेपी विधायक राम कुमार गौतम ने नगरपालिका क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों के मुद्दे को सदन में उठाया। इस पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने साफ लफ्जों में कहा कि यदि कोई भी कॉलोनी निर्धारित मानदंडों को पूरा करती है तो स्वीकृति दी जाएगी। कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने सदन में असंध को जिला बनाए जाने की मांग उठाई। इसके अलावा उन्होंने जलभराव का मुद्दा उठाया।

विधायक कुलदीप वत्स ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से सवाल पूछते हुए कहा कि रजिस्ट्री घोटाला, शराब घोटाला का क्या हुआ। सरकार इस पर कड़ा संज्ञान ले। वहीं सत्र के दौरान टूटी सड़कों को लेकर हंगामा हो गया।

दरअसल, झज्जर से विधायक गीता भुक्कल ने प्रदेश की खराब सड़कों का मुद्दा उठाया। इसके बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गीता भुक्कल इस मामले को लेकर भिड़ गए। डिप्टी सीएम ने विधायक गीता भुक्कल से कहा कि आप जमीन दिलवा दो हम बाईपास बनवा देंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट