ताज़ा खबर
 

हरियाणा: आवारा कुत्तों ने 2 साल की मासूम को नोंच डाला, अस्पताल में मौत

हरियाणा से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां के सिरसा गांव में घर के बाहर खेल रही एक 2 साल की बच्ची को आवारा कुत्तों ने हमला कर मार डाला।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

हरियाणा से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां के सिरसा गांव में घर के बाहर खेल रही एक 2 साल की बच्ची को आवारा कुत्तों ने हमला कर मार डाला। परिवार वालों के मुताबिक बच्ची छट्ठा गांव में अपने घर के बाहर खेल रही थी उसी समय कुछ आवारों कुत्तों ने उसे काटा और फिर पास के खेतों में खींच ले गये।

बताया जा रहा है कि दो वर्षीय बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान आवारा कुत्ते उसे उठाकर खेतों में ले गए और उसका सिर बुरी तरह से नोंच कर घायल कर दिया। जब बहुत देर तक बच्ची नजर नहीं आई तो घर के लोगों ने यशप्रीत को ढूंढना शुरू किया। कुछ दूर जाकर देखा कि आवारा कुत्ते बच्ची को बुरी तरह नोंच रहें है। इसे देखकर परिवार वालों के रोंगटे खड़े हो गए और काफी कोशिशों के बाद उन्होने बच्ची को कुत्तों के चंगुल से छुड़वाया। घायल बच्ची को परिवार वाले अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद से गांव वाले गहरे सदमें में हैं। गौरतलब है कि ऐसी ही एक घटना उस समय भी सामने आई थी जब 32 साल के हरियाणा के पिछिलिया गांव निवासी अमृतपाल को कुत्तों ने नोंचकर मार डाला था।

इस घटना पर गांव के सरपंच शिंगारा सिंह का कहना है कि बच्ची घर के बाहर खेल रही थी कि अचानक आवारा कुत्तों ने बच्ची पर हमला कर दिया और उसे नोंचा जिससे उसकी मौत हो गई। सिंह ने कहा कि गांव में आवारा कुत्तों की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इलाके के एसएचओ ने कहा कि बच्ची के परिवार वालों ने पुलिस को बताने से पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों की मांग है कि सरकार पीड़ित परिवार को मुआवजा दे और ग्रामीणों को आवारा कुत्तों के आतंक से छुटकारा दिलवाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App