ताज़ा खबर
 

हरियाणा में नेहरू-गांधी परिवार की संपत्तियों की होगी जांच, खट्टर सरकार ने लिया फैसला

आरोप है कि साल 2005 से साल 2010 के बीच नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर हरियाणा में कई संपत्तियां जुटाई गई थीं।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी। (पीटीआई)

हरियाणा सरकार ने नेहरू-गांधी परिवार की संपत्तियों की जांच का आदेश दिया है। राज्य के मुख्य सचिव केशनी अरोड़ा ने प्रदेश के स्थानीय और निकाय विभाग को ये आदेश दिया है। आरोप है कि साल 2005 से साल 2010 के बीच नेहरू-गांधी परिवार के नाम पर हरियाणा में कई संपत्तियां जुटाई गई थीं।

बता दें कि प्रदेश में साल 2005 से साल 2014 के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार थी। आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस के कई ट्रस्ट और गांधी-नेहरू परिवार के लिए कई संपत्तियां जुटाई गई थीं। कुछ संपत्तियों की पहले से जांच चल रही है। इधर अब केंद्र सरकार के पत्र के बाद गांधी-नेहरू परिवार की बाकी संपत्तियों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Rajasthan Government Crisis LIVE Updates

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हरियाणा सरकार को राजीव गांधी फाउंडेशन, इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट और  राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट से जुड़ी संपत्तियों की जांच का आदेश दिया है। इसके बाद मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग को मामले में जांच करने के लिए कहा।

इससे पहले पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने गांधी-नेहरू परिवार से जुड़े ट्रस्ट और फाउंडेशन की जांच का आदेश दिया था। राजीव गांधी फाउंडेशन पर चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और प्रधानमंत्री राहत कोष से चंदा लेने का आरोप है। कमेटी मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी चंदा समेत कई कानूनों के कथित उल्लंघन के मामलों की जांच करेगी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया है कि टीम का नेतृत्व प्रवर्तन निदेशालय के एक विशेष निदेशक करेंगे।

Next Stories
1 कालिकट यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा अरुंधति रॉय का लेक्चर, बीजेपी ने कहा एंटी नेशनल, दी प्रदर्शन की चेतावनी
2 ‘कब तक हमारे बच्चे चावल, नमक खाकर रहेंगे’, बेरोजगारी व परिवार के लिए फिर शहर जा रहे मजदूरों ने सुनाई आपबीती
3 गरीब केले वाले से सारे फल छीन कर चलती बनी पुलिस, वायरल हो रहा VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X