ताज़ा खबर
 

Haryana: 61 साल के बुजुर्ग को MRI मशीन में डालकर भूले टेक्नीशियन, सांस उखड़ने लगी तो खुद बेल्ट तोड़कर बचाई जान

एमआरआई सेंटर के इंचार्ज ने कहा कि टेक्नीशियन ने ही बुजुर्ग को मशीन से बाहर निकालने में मदद की थी। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में टेक्नीशियन की कोई गलती नहीं है।

Author पंचकुला | Published on: September 23, 2019 1:32 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के पंचकूला के सेक्टर 6 में एक हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां के एमआरआई एंड सिटी स्कैन सेंटर में टेक्नीशियन 61 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति राम मेहर को एमआरआई मशीन में डालकर भूल गए। उन्हें किसी ने बाहर नहीं निकाला। इस दौरान बुजुर्ग की सांसे फूलने लगीं। उन्होंने बाहर निकलने के लिए हाथ पैर मारे लेकिन मशीन के अंदर बेल्ट से बंधे होने की वजह से वे हिल पाने में असमर्थ थे। इसके बावजूद बुजुर्ग ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार बाहर निकलने की कोशिश करते रहे। इस बीच उनकी बेल्ट टूट गई और वह मशीन से बाहर आने में कामयाब रहे।

सेंटर टेक्नीशियन पर लगाए गंभीर आरोपः पीड़ित बुजुर्ग ने सेंटर के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही लिखित में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और डीजी ( हेल्थ) डॉ सूरज भान कंबोज सेक्टर 5 स्थित थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में पीड़ित ने आरोप लगाया है कि अगर वह कुछ देर और मशीन से बाहर नहीं आ पाते तो उनकी मौत हो जाती।
National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सेंटर इंचार्ज ने आरोपों को किया खारिजः वहीं इस पूरे मामले पर एमआरआई सेंटर के इंचार्ज ने कहा कि टेक्नीशियन ने ही बुजुर्ग को मशीन से बाहर निकालने में मदद की थी। इंचार्ज ने कहा कि इस पूरे मामले में टेक्नीशियन की कोई गलती नहीं है। उन्होंने कहा कि मरीज का स्कैन 20 मिनट का था और उसका आखिरी तीन मिनट का सीक्वेंस बचा था। आखिर के जबह 2 मिनट रह गए थे तो मरीज हिलने लगने लग गए थे और उन्हें घबराहट होने लगी।

हिलने-डुलने से किया था मनाः सेंटर इंचार्ज ने बताया कि जब बुजुर्ग हिलने लगे तो टेक्नीशियन ने उन्हें ऐसा करने से मना भी किया था। उन्होंने बताया कि जब आखिर के तीन मिनट रह गए थे तो वह खुद ही मशीन से बाहर आने की कोशिश करने लगे और आधा बाहर आ गए। इसके बाद टेक्नीशियन ने बुजुर्ग मरीज को बाहर निकाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 साथी पुलिसकर्मियों से 8 करोड़ रुपए ठग मस्ती की, चंगुल में फंसा तो बोला- शेयर मार्केट में घाटा होने से नहीं कर सका वापस
2 मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में दूषित पानी पीने से 3 की मौत, 50 की हालत गंभीर