haryana stf arrested gangster sampat nehra who was planning to kill salman khan - सलमान खान की हत्‍या करना चाहता था गैंगस्‍टर सम्‍पत नेहरा, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सलमान खान की हत्‍या करना चाहता था गैंगस्‍टर सम्‍पत नेहरा, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

संपत नेहरा अकेले ही सलमान खान की हत्या करने की योजना बना रहा था। संपत इसके लिए 2 दिन मुंबई में जाकर सलमान खान की रेकी भी कर चुका था।

सलमान खान की हत्या करना चाहता था गैंगस्टर संपत नेहरा। (image source-Facebook)

हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। बुधवार को हरियाणा एसटीएफ ने गैंगस्टर संपत नेहरा को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ का कहना है कि संपत नेहरा बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या करना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही हरियाणा एसटीएफ ने मुस्तैदी दिखाते हुए गैंगस्टर संपत नेहरा को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल संपत नेहरा को एसटीएफ गुरुग्राम लेकर आयी है, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

हरियाणा एसटीएफ के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सतीश बालन ने पत्रकारों को बताया कि ‘हैदराबाद से गुरुग्राम लाते वक्त संपत नेहरा से हुई शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि सलमान खान उनके गैंग की हिटलिस्ट में शामिल थे और संपत नेहरा अकेले ही सलमान खान की हत्या करने की योजना बना रहा था। संपत इसके लिए 2 दिन मुंबई में जाकर सलमान खान की रेकी भी कर चुका था। इस दौरान संपत ने सलमान खान की तस्वीरें खींची, अभिनेता की गतिविधियों पर नजर रखी। संपत ने सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर भी नजर रखी।’ बता दें कि सलमान खान अक्सर अपने घर की बालकनी में आकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते हैं। ऐसे में संपत नेहरा की योजना बालकनी के दौरान ही सलमान पर हमला करने की थी। एसटीएफ अधिकारी ने बताया कि संपत ने मुंबई में रेकी के दौरान सड़क से सलमान खान की बालकनी की दूरी का अंदाजा लगाया और इसके लिए इस्तेमाल होने वाली हथियार की भी योजना बनायी थी।

जांच में पता चला है कि पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर लोरेंस बिश्नोई के इशारे पर संपत नेहरा सलमान खान की हत्या करने वाला था और फिलहाल वह लोरेंस से आदेश मिलने का ही इंतजार कर रहा था। उल्लेखनीय है कि लोरेंस बिश्नोई ने इसी साल जनवरी में खुलेआम सलमान खान की हत्या करने की बात कही थी। संपत नेहरा लोरेंस बिश्नोई गैंग का अहम सदस्य है। संपत नेहरा चंडीगढ़ पुलिस से रिटायर्ड असिस्टेंट पुलिस सब-इंस्पेक्टर और राष्ट्रीय डेकाथलान एथलीट का बेटा है। संपत हत्या, रंगदारी, कार चोरी और डकैती के करीब दर्जन भर मामलों में आरोपी है। पटियाला जेल में बंद रहने के दौरान ही संपत की मुलाकात लोरेंस बिश्नोई से हुई थी। बिश्नोई फिलहाल राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद है। फिलहाल संपत नेहरा पिछले 20 दिनों से हैदराबाद में किराए के मकान में रह रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App