ताज़ा खबर
 

Haryana Lockdown Guidelines: हरियाणा में अब सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी दुकानें और मॉल्स

Haryana Lockdown Guidelines: राज्य सरकार के मुताबिक, "सूबे में COVID19 का फैलाव रोकने के लिए शॉपिंग मॉल्स और दुकानें (जरूरी सेवाएं और सुविधाएं छोड़कर) अब सोमवार और मंगलवार को शहरी इलाकों में बंद रहेंगी।"

haryana, haryana lockdown, haryana lockdown news, haryana lockdown guidelinesगुरुग्राम में Unlock 3 के दौरान जामा मस्जिद परिसर को डिसइंफेक्ट करता हुआ एक कर्मचारी। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Haryana Lockdown Guidelines: हरियाणा में अब शनिवार और रविवार को कोरोना के चलते बंदी नहीं रहेगी, बल्कि अब सोमवार और मंगलवार को लॉकडाउन रहेगा। शुक्रवार को इस बात की घोषणा राज्य सरकार की ओर से की गई। साथ ही बताया गया कि ऐसा अगले आदेश तक चलेगा।

राज्य सरकार के मुताबिक, “सूबे में COVID19 का फैलाव रोकने के लिए शॉपिंग मॉल्स और दुकानें (जरूरी सेवाएं और सुविधाएं छोड़कर) अब सोमवार और मंगलवार को शहरी इलाकों में बंद रहेंगी। दुकानों और मॉल्स के शनिवार और इतवार को खुलने पर कोई रोक-टोक नहीं रहेगी।”

सरकार ने एक हफ्ते पहले कार्यालयों और दुकानों को समूचे राज्य में सप्ताहांत पर बंद रखने का आदेश दिया था। इसके बाद यह संशोधित आदेश जारी किया गया है। एक सरकारी आदेश में कहा गया है, ‘‘हरियाणा में कोविड-19 के और अधिक प्रसार को रोकने के लिये शॉपिंग मॉल और दुकानें, आवश्यक वस्तुओं और सेवाएं प्रदान करने वाली को छोड़ कर, राज्य के शहरी क्षेत्र में बाजार वाले स्थानों पर सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगी। ’’

आदेश में कहा गया है, ‘‘इसके मुताबिक इन इलाकों में शनिवार और रविवार को दुकानें एवं शॉपिंग मॉल खुले रखने पर कोई रोक नहीं होगी। यह व्यवस्था अगले आदेश तक लागू रहेगी। ’’
हरियाणा में बृहस्पतिवार तक कोविड-19 के कुल 59,298 मामले सामने आये थे और राज्य में इस महामारी से अब तक 646 लोगों की मौत हो चुकी है। वैसे, पूर्व के आदेश में इन स्थानों पर मॉल एवं दुकानें सप्ताहांत में बंद रखने का आदेश दिया गया था।

बता दें कि देश में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 77,266 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 33,87,500 हो गए। वहीं शुक्रवार तक 25,83,948 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1,057 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 61,529 हो गई।

मंत्रालय ने बताया कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 76.28 प्रतिशत है और मृत्यु दर गिरकर 1.82 प्रतिशत हो गई है। आंकड़ों के अनुसार देश में अब 7,42,023 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 21.90 प्रतिशत है। भारत में सात अगस्त को कोविड-19 के मामले 20 लाख के पार हो गए थे और 23 अगस्त को मामले 30 लाख के पार चले गए। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: कांग्रेस के इन पांच चेहरों पर गठबंधन से लेकर टिकट बंटवारे और जीत का दारोमदार, जानें- किसे क्या जिम्मेदारी?
2 गोपालगंज में सत्तर घाट अप्रोच रोड बहने का वीडियो वायरल करने वाले मुखिया पति गिरफ्तार, इन ममालों में बिहार पुलिस ने पहनाई हथकड़ी
3 राजद ने जिस नेता को लोकसभा चुनाव में हरवाया, उसे ही पार्टी ने बनाया बिहार में स्टार प्रचारक, कन्हैया के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस
यह पढ़ा क्या?
X