ताज़ा खबर
 

OMG! 125 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा सांड़, 8 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

सांड़ को टंकी से उतारने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाया गया। चिकित्सक ने सांड़ को बेहोश किया और फिर क्रेन की मदद से सांड़ को नीचे उतारा गया। यह रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग 8 घंटे तक चला।

सांड़ को क्रेन से उतारा गया, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के मुरार रोड स्थित 125 फुट ऊंची एक पानी की टंकी पर सांड़ सीढ़ीयों के सहारे उपर चढ़ गया और वहां जाकर फस गया। टंकी पर चढ़े सांड़ को देख हैरान हो गए। इसकी सूचना वहां मौजूद लोगों ने प्रशासन को दिया। इसके बाद प्रशासन के दमकलकर्मी व गोरक्षा दल मौके पर पहुंचे। इसके बाद लगभग 8 घंटे के तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाये जाने के बाद उसे टंकी से नीचे उतारा गया।

स्थानhय लोगों ने प्रशासन को दी जानकारी:  जानकारी के अनुसार खेड़ा मुरार रोड पर जनस्वास्थ्य विभाग की पानी की टंकी है। इसमें उपर चढ़ने के लिए घुमावदार सीढ़ी बनाई गई है। बुधवार(13 नवंबर) की रात को इसी सीढ़ी के सहारे सांड़ न जाने किस समय ऊपर चढ़ गया। लेकिन जगह कम होने के कारण वह मुड़ नहीं सका और वह वहीं फंस गया। गुरुवार (14 नवंबर ) की सुबह जब लोगों ने सांड़ को फंसा हुआ देखा तो इसकी सूचना प्रशासन व दमकल विभाग को दी। देखते ही देखते दमकलकर्मियों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई।

Nathuram Godse Death Anniversary

गोरक्षा के सदस्य मौके पर मौजूद रहे: इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चालू हुआ और क्रेन बुलाई गई। बावल के एसडीएम के आदेश पर रविंद्र कुमार के आदेश पर तहसीलदार, बावल थाना के प्रभारी दलबल सहित पार्षद हीरा सिंह मौके पर पहुंच गए। इस ऑपरेशन में गोरक्षा दल के सदस्य संजय पटेल , श्रीपाल उर्फ बुगला, दलीप जोधपुरिया, शीशराम चौकन भी शामिल रहे।

 8 घंटे बाद उतारा गया: सांड़ को टंकी से उतारने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाया गया। चिकित्सक ने सांड़ को बेहोश किया और फिर क्रेन की मदद से सांड़ को नीचे उतारा गया। यह रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग 8 घंटे तक चला। हालांकि सांड़ को सही सलामत ऊतार लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X