ताज़ा खबर
 

12 साल की दलित लड़की अगवा, 62 साल के बुजुर्ग ने 40 हजार रुपये में खरीदा

हरियाणा के फरीदाबाद से एक 12 वर्षीय बच्ची को अगवा कर कथित तौर पर 62 वर्षीय बुजुर्ग को बेचा गया। काफी मशक्कत के बाद बच्ची को आरोपियों के चंगुल से निकाला गया। बच्ची दलित परिवार से है। पीड़िता के पिता की तहरीर के मुताबिक बच्ची पर आरोपियों ने यौन हमले किए और उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हरियाणा के फरीदाबाद से एक 12 वर्षीय बच्ची को अगवा कर कथित तौर पर 62 वर्षीय बुजुर्ग को बेचा गया। काफी मशक्कत के बाद बच्ची को आरोपियों के चंगुल से निकाला गया। बच्ची दलित परिवार से है। पीड़िता के पिता की तहरीर के मुताबिक बच्ची पर आरोपियों ने यौन हमले किए और उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पीड़िता को हरियाणा के ही मेवात के सिंगर गांव के इस्लाम नाम के बुजुर्ग को बेचा गया था। पुलिस ने रविवार (13 मई) को कार्रवाई कर बच्ची को बचाया। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को दबोचा है, जबकि मामले में संलिप्तता के 2 अन्य फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक बच्ची को फरीदाबाद से अगवा कर मेवात के गांव के शख्स को 40 हजार रुपये में बेचा गया था। पुनहाना के डीएसपी अशोक कुमार ने बताया- ”हमने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम बाकी दो को दबोचने के लिए छापेमारी कर रहे हैं।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता और उसका परिवार मूलरूप से राजस्थान से है। पीड़िता परिवार संग पिछले करीब दो वर्षों से फरीदाबाद के एक किराये के मकान में रह रही थी। पिछले 4 अप्रैल को पीड़िता घर से लापता हो गई। पिता ने बच्ची के घर से लापता होने की शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में कराई। कई हफ्तों की तलाश के बाद पिता को जानकारी लगी कि उसकी बच्ची सिंगर गांव में है। पिता ने बताया कि कोई फरजाना नाम की महिला उसकी बच्ची को अगवा कर मेवात के अपने गांव में ले गई थी और 62 वर्षीय इस्लाम नाम के शख्स को उसे 40 हजार रुपये में बेच दिया था।

बच्ची के पिता ने बताया कि पुलिस की मदद वह अपनी बच्ची को आरोपियों के चंगुल से बचा पाया। बच्ची के पिता की शिकायत पर पुलिस ने फरजाना, जाकिर, इस्लाम, ताहिर और जन्नति नाम के आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। इन सभी पर अपहरण, बच्ची को कैद में रखने, मानव तस्करी, एससी/एसटी एक्ट और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App