ताज़ा खबर
 

अनिल विज ने AAP सरकार से पूछा- न दिवाली, न पराली, फिर भी दिल्ली में इतना प्रदूषण क्यों?

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि न इस समय दिवाली है और न ही कहीं पराली जलाई जा रही है, फिर भी प्रदूषण से दिल्ली काली हुई जा रही है।

अनिल विज, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा कि न इस समय दिवाली है और न ही कहीं पराली जलाई जा रही है, फिर भी प्रदूषण से दिल्ली काली हुई जा रही है। गौरतलब है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा अपने खेतों में धान की पराली जलाए जाने को जिम्मेदार बताया जाता रहा है।

बता दें कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता एक बार फिर से खराब हुई है। इसके पहले कई मौकों पर दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने का ठीकरा हरियाणा और पंजाब सरकारों पर फोड़ा गया। लेकिन इस वक्त पराली नहीं जल रही है। फिर भी दिल्ली का प्रदूषण स्तर खतरानक स्तर से ज्यादा पहुंच चुका है। इसको लेकर हरियाणा सरकार में मंत्री अनिज विज ने ट्वीट कर दिल्ली सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, ‘न है पटाखों की दिवाली, न कहीं जल रही पराली, फिर क्यों है दिल्ली प्रदूषण से काली, क्या कर रही आप पार्टी बकवाली।’ उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी क्या कर रही है?

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रदूषण पर रोक लगाने पर नाकाम रहने पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने दिल्ली सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगा चुका है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात के संकेत दिए है कि उनकी सरकार दिल्ली में जल्द ही ऑड ईवन फॉर्मूला लागू कर सकती है। केजरीवाल ने कहा, ‘प्रदूषण को कम करने के लिए हम पिछले एक साल से केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं। अगर सच में प्रदूषण पर काबू पाना है तो हमें पड़ोसी राज्यों से बातचीत करनी होगी। केंद्र को ये काम करना चाहिए। जब भी जरूरत पड़ेगी हम ऑड ईवन फार्मूला लागू करेंगे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App