ताज़ा खबर
 

कश्मीर में हार पर जले थे पटाखे, हरियाणा के मंत्री बोले- बंद कर दो सुविधाएं, भूखे मरेंगे तो अक्ल ठिकाने आएगी

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले विज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट के जरिए ये प्रतिक्रिया दी है।

Author फरीदाबाद | July 11, 2019 3:44 PM
अनिल विज। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल में मिली हार पर कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा में कुछ देश विरोधी लोग जश्न मनाते नजर आएं। इस दौरान लोगों ने पटाखे फोड़े और सड़कों पर जमकर जश्न मनाया। इस जश्न पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

विज ने कहा है कि भारत के वर्ल्ड कप में क्रिकेट मैच हार जाने पर कश्मीर में पटाखे और आतिशबाजी चलाकर खुशियां मनाने वालों की सब सुविधाएं बंद कर देनी चाहिए। भूखे मरेंगे तो अक्ल ठिकाने आजाएगी। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले विज ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट के जरिए ये प्रतिक्रिया दी है। विज हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं।

बता दें कि देश विरोधी लोगों द्वारा जश्न मनाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। इस जश्न का एक वीडियो अलगावादी नेता सैय्यद अली शाह गिलानी ने भी ट्वीट किया है। वहीं पाकिस्तान में इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद हुसैन ने ट्वीट कर न्यूजीलैंड को पाकिस्तान की नई मोहब्बत बताया है।

बता दें कि वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को मात्र 221 पर ढेर कर दिया। भरता के लिए सबसे ज्यादा रन रविंद्र जडेजा ने 59 गेंदों में 77 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए मैट हैनरी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल रहा।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल शुरुआत में आउट हो गए जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाज करने आए विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद जड़ेजा और धोनी ने मैच को संभाला लेकिन मैच के अंतिम ओवरों में धोनी भी पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद किवी टीम की घातक गेंदबाजी को निचले क्रम के बल्लेबाज झेल नहीं सके और भारतीय टीम 221 रन पर ढेर हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App