ताज़ा खबर
 

पहले प्रेम किया फिर मंदिर में शादी की, बाद में मुकर गया; धोखा खाई युवती लड़के के घर पहुंच धरने पर बैठ गई

धरने पर बैठी युवती का कहना है कि दोनों के बीच पांच साल से प्रेम संबंध है। डेढ़ साल पहले दोनों ने दिल्ली के एक मंदिर में शादी कर ली और दोनों साथ रहने लगे।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार के भागलपुर में एक युवती अपने प्रेमी के घर धरने पर बैठ गई। उसका आरोप है कि प्रेमी ने पहले दिल्ली के एक मंदिर में शादी की और बाद में घर ले जाने से मना कर दिया। उससे धोखा खाकर भटक रही हरियाणा के फरीदाबाद की युवती शुक्रवार को प्रेमी के घर पहुंच गई। उसने चेतावनी दी कि जब तक उसको बकायदे दुल्हन की तरह घर में नहीं रखा जाएगा, वह वापस नहीं जाएगी।

दोनों के बीच पांच साल से चल रहा था प्रेम: धरने पर बैठी युवती का कहना है कि दोनों के बीच पांच साल से प्रेम संबंध है। डेढ़ साल पहले दोनों ने दिल्ली के एक मंदिर में शादी कर ली और दोनों साथ रहने लगे। पिछले साल युवक घर लौट आया। इस दौरान दोनों के बीच फोन पर बातचीत होती रही। घर ले चलने की बात पर युवक ने उससे कहा कि फिर से पूर रीति-रिवाज से शादी करके ले चलूंगा। ऐसे ले चलने पर मां विरोध कर रही है।

Hindi News Live Hindi Samachar 26 January 2020: देश-दुनिया की तमाम अहम खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आरोप है कि लड़के की मां ने उसे घर से बाहर निकाल दिया: युवती का कहना है कि इस तरह कुछ दिन तक बोलने के बाद फिर टालने लगा। बाद में शादी से ही इंकार कर दिया। इससे युवती परेशान हो गई। मंगलवार को उसने घर वालों को एक पत्र लिखकर भागलपुर पहुंच गई और प्रेमी के घर वालों से मिलने की कोशिश की। युवती का आरोप है कि लड़के की मां ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। लड़का भी घर से फरार है।

थाने में हुआ समझौता : युवती अपनी बहन के साथ घर के बाहर ही धरने पर बैठ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया। युवती के घर वाले भी वहां आ गए। थानेदार ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे लड़के पक्ष वाले मानने से इंकार करते रहे। इस पर एसएसपी ने थानेदार को रिपोर्ट दर्ज करने को कहा। बाद में लड़के वाले समझौता करने पर राजी हो गए। तय हुआ कि लड़के के आने तक युवती को घर में सम्मानपूर्वक रखना होगा। लड़का आएगा तो फिर से शादी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X