ताज़ा खबर
 

मनाली: हरियाणा के छोरे को भारी पड़ा सेल्फी का क्रेज, नदी में गिरा, बमुश्किल बची जान

हरियाणा का 25 वर्षीय एक पर्यटक सेल्फी लेते समय ब्यास नदी में गिर गया। इसके बाद पुलिस और दमकल अधिकारियों ने मिलकर उनकी जान बचाई।

Author कुल्लु | July 17, 2019 5:57 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा का 25 वर्षीय एक पर्यटक सेल्फी लेते समय हिमाचल प्रदेश के मनाली में ब्यास नदी में गिर गया। पुलिस सूत्रों ने बुधवार ( 17 जुलाई) को बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल अधिकारी तुरंत हरकत में आए और उन्होंने रेवाड़ी निवासी ललित यादव को बचा लिया। अधिकारियों ने बताया कि उसकी चिकित्सा जांच की गई और वह अब ठीक है।

जिला प्रशासन ने जारी किए निर्देशः जिला प्रशासन ने किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए पहले ही पर्यटकों और स्थानीय लोगों को खास तौर पर बारिश के मौसम में नदियों और अन्य जलाशयों के पास न जाने के निर्देश जारी कर रखे हैं। हालांकि अक्सर यह देखा जाता है कि निर्देश जारी करने के बाद भी पर्यटक नियमों का पालन नहीं करते हैं। ऐसे में कई बार पर्यटकों की जान पर बन आती है।

National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पहले भी सामने आ चुके मामलेः बता दें यह पहला मौका नहीं है जब सेल्फी लेने के चक्कर में इस तरह का मामला सामने आया हो। पहले भी कई ऐेसे मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले हिमाचल प्रदेश की पार्वती नदी में सेल्फी लेते वक्त नदी में गिरने से एक शख्स की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक पार्वती नदी के पास मलाणा पालर प्रोजेक्ट के विश्राम घर के पास सेल्फी लेते समय व्यक्ति का पैर फिसल गया और वह पार्वती नदी में जा गिरा। पुलिस द्वारा काफी घंटों की मशक्कत करने के बाद शव को नदी से बरामद किया गया था। इसके अलावा कुछ समय पहले कानपुर के गंगा बैराज पर मौज मस्ती के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में एक शख्स गंगा में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App