ताज़ा खबर
 

‘मैं कहता रहा गोमांस निकला तो ले लेना मेरी जान, पर वो मारते रहे और लगवाते रहे जय श्रीराम का नारा’, लुकमान खान ने बयां किया दर्द

पुलिस ने लुकमान को अस्पताल में भर्ती कराया। पिटाई की वजह से लुकमान की हड्डियों में कई जगह फ्रेक्चर हो गया और उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है।

Haryana police, cow vigilent, lukman khan, Jai Shri Ramपुलिस ने इस मामले में एक आरोपी हमलावर को गिरफ्तार किया है। (फोटोः twitter/@NidhiSuresh_)

हरियाणा के गुरुग्राम में गोरक्षा के नाम पर एक मुस्लिम युवक को पीटे जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक की पहचान लुकमान खान के रूप में हुई है। पीड़ित युवक ने कहा कि मैंने उनसे खुद को छोड़ने की भीख मांगता रहा। मैंने उन्हें बताया कि यह गाय का मांस नहीं है।

लुकमान ने बताया, ‘मैंने कहा कि अगर ऐसा है, तो मैं अभी मरने के लिए तैयार हूं। वे मुझे जय श्री राम का नारा लगाने के लिए मजबूर करते रहे।’ लुकमान ने बताया कि उन लोगों ने मुझ पर बिल्कुल भी रहम नहीं किया और मुझे हथौड़े से मारा। इस घटना ने साल 2015 में दादरी में हुई मॉब लिंचिंग वाली घटना की याद दिला दी। मालूम हो कि शुक्रवार को गुरुग्राम में मेवात के एक मीट सप्लायर की कुछ गोरक्षकों ने बुरी तरह से पिटाई की थी।

खास बात थी कि 25 वर्षीय इस युवक को गोरक्षा के नाम पर पुलिस के सामने पीटा जाता रहा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लुकमान के अनुसार वह सुबह करीब 9 बजे अपनी पिकअप वैन में भैंस का मीट लेकर जा रहा था। तभी पांच मोटर साइकिल पर सवार युवकों ने 8 किलोमीटर तक उसका पीछा किया। जब सेक्टर 4-5 के चौक पर पहुंचा तभी मोटर साइकिल पर उन लोगों ने उसे घेर लिया।

लुकमान ने पुलिस को बताया कि वे लोग करीब 10 थे। उन लोगों ने चिल्लाकर मुझे गाड़ी रोकने को कहा। सुरक्षा के डर से मैंने गाड़ी की स्पीड तेज कर दी। इसके बाद सदर बाजार पहुंचते ही मुझे पिकअप से नीचे खींच लिया। उनलोगों ने मुझे लोहे की रॉड से मारा और कहा कि मैं गोमांस लेकर जा रहा हूं।

जिस समय वे लोग लुकमान की पिटाई कर रहे थे उस समय कुछ लोग और पुलिसकर्मी भी वहीं मौजूद थे। इसके बाद उन लोगों ने लुकमान को ट्रक में डालकर सोहना की तरफ लेकर गए। इसके बाद पुलिस ने उन लोगों का पीछा किया और लुकमान को छुड़ाया। उन लोगों ने पुलिस के वाहन पर भी हमला किया और वहां से भाग गए।

पुलिस ने लुकमान को अस्पताल में भर्ती कराया। पिटाई की वजह से लुकमान की हड्डियों में कई जगह फ्रेक्चर हो गया और उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में एक हमलावर प्रदीप यादव को गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर प्रीतपाल सिंह ने कहा कि हम अन्य लोगों की पहचान का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, गाड़ी के मालिक ने कहा कि वह पिछले 50 साल से भैंस का मीट सप्लाई करने के काम से जुड़ा हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जांच का सामना कर रहे बलदेव सिंह को महाराष्ट्र चुनाव से ऐन पहले फड़नवीस ने बनाया था मुख्य चुनाव आयुक्त- कांग्रेस का आरोप
2 बिहार चुनाव 2020 से भंग हुआ प्रशांत किशोर का मोह, नीतीश की लोकप्रियता का ग्राफ़ सबसे नीचे!
3 बीजेपी की ‘मंदिर राजनीति’ को कांग्रेस का जवाब: बघेल सरकार राम के ननिहाल का 16 करोड़ में कराएगी कायाकल्प, कमलनाथ करवाएँगे हनुमान चालीसा पाठ
ये पढ़ा क्या?
X