ताज़ा खबर
 

Haryana: सेप्टिक टैंक में सफाई करने उतरे 4 लोगों की मौत, महीने भर में जा चुकी है 11 की जान

हरियाणा के रोहतक में सेप्टिक टैंक की सफाई करने के दौरान चार लोगों की जहरीली गैस से दर्दनाक मौत हो गई।

Author रोहतक | Published on: June 27, 2019 7:58 AM
haryanaप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंस्टाग्राम-इंडियन एक्सप्रेस-ताशी तोब्याल)

हरियाणा के रोहतक में सेप्टिक टैंक को साफ करने के दौरान चार लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा बुधवार (26 जून) का है। पुलिस के अनुसार उनकी मौत जहरीली गैस के चपेट में आने से हुई है। पुलिस के अनुसार जिन कर्मचारियों की मौत हुई है उनका उम्र 22 से 30 साल के बीच थी। वहीं पुलिस ने लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुट गई है।

क्या था मामलाः पुलिस के अनुसार चार में तीन कर्मचारियों को निजी तौर पर रखा गया था। वहीं एक कर्मचारी का संबंध लोक स्वास्थ्य विभाग से था। वे सभी टैंक को साफ करने के लिए उसमें उतरे थे। पुलिस ने शुरूआती जांच में पाया है कि उनके मौत का कारण जहरिली गैस हो सकता है। इस मामले में रोहतक के पुलिस उपाधीक्षक गोरखपाल ने फोन पर बताया, ‘वे टैंक को साफ करने के लिए उसमें उतरे थे, जैसे ही उन्होंने अपना काम शुरू किया, वे किसी जहरीली गैस की चपेट में आ गए और उनकी घटना पर ही मौत हो गई।’ बता दें कि मामले में पुलिस ने केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

National Hindi News, 27 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

 

एक महीने में 11 मौतः बता दें कि इसी महीने में सेप्टिक टैंक को साफ करने में 11 लोगों की जान जा चुकी है। इससे पहले गुजरात के वडोदरा में चार सफाई कर्मचारी समेत कुल सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक नियमों को ताक पर रखकर सफाई का काम कराया जाता है जिससे इतनी मौत के मामले सामने आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar News Today 27 June 2019: तीन तलाक बिल पर अजय आलोक ने CM नीतीश पर साधा निशाना, कहा- क्या दूसरे ग्रह से आईं हैं मुस्लिम महिलाएं
2 अयोध्या में सद्भाव की मिसाल- कब्रिस्तान के लिए हिन्दुओं ने रजिस्ट्री कर दी सवा बीघा रैयत जमीन