ताज़ा खबर
 

Chhath Puja से लौटकर लाइट जलाने के लिए खोला स्विच, अचानक हुआ धमाका और टीवी, फ्रिज सब खाक

बताया जा रहा है कि गैस लीकेज का पता नहीं होने और अचानक बिजली का स्विच ऑन करने से यह हादसा हुआ। हादसे की जांच अलग-अलग एंगल से की जा रही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के अंबाला में रविवार सुबह गैस सिलिंडर में आग भड़कने से एक घर में टीवी और फ्रिज समेत सभी कीमती सामान जलकर राख हो गया। दरअसल यह हादसा लाइट ऑन करने की वजह से हुआ। बताया जा रहा है कि स्विच ऑन करते ही जोरदार धमाका हुआ, जिससे घर में आग लग गई और कैश के साथ सभी सामान जलकर खाक हो गया।

गैस लीकेज के कारण हुआ हादसा:  आग लगने से टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन समेत सभी कीमती वस्तुएं जलकर खाक हो गईं। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि गैस लीकेज का पता नहीं होने और अचानक बिजली का स्विच ऑन करने से यह हादसा हुआ। हादसे की जांच अलग-अलग एंगल से की जा रही है।

Hindi News Today, 04 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बिजली स्विच ऑन करने से हुआ हादसा: बता दें कि यह घटना अंबाला शहर के कंचघर इलाके के शास्त्री नगर में हुई। यहां बिहार के सिवान निवासी कुमार वीरू का परिवार रहता है। वीरू का परिवार रविवार सुबह करीब 4 बजे छठ पूजा के लिए गया हुआ था। जब वह वहां से वापस 7 बजे के आसपास आया तो उनके साथ पंडित और कई अन्य लोग भी थे। वीरू ने बिजली का स्विच ऑन किया तो घर में आग लग गई।

10 से 15 लोग साथ थे:  आग लगने के बाद आनन-फानन में आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग और भड़क गई। इसी बीच सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि जब आग भड़की तो दो छोटे बच्चे एक तख्त के नीचे जा छिपे। उन्हें तुरंत वहां से बाहर निकाल लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 दूसरी पत्नी के सुसाइड के बाद तीसरी शादी की तो एक-एक कर मर गए 14 रिश्तेदार, जान बचाने के लिए 30 साल से दुल्हन की तरह जी रहा शख्स
2 Chhath Puja 2019: बिहार में छठ के दौरान भगदड़-डूबने जैसे हादसे, 18 बच्चों समेत 30 लोगों ने गंवाई जान