ताज़ा खबर
 

Haryana: डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम ने वापस ली पैरोल की अर्जी, खेती करने के लिए लगाई थी गुहार

राम रहीम बलात्कार के दो मामलों और एक पत्रकार की हत्या के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से हरियाणा के रोहतक जिले में सुनारिया जेल में बंद है। उसने सिरसा जिले में अपने खेतों की देखरेख के लिए 42 दिन की पैरोल मांगी थी।

Author रोहतक | July 2, 2019 3:52 AM
राम रहीम (फाइल फोटो- फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

बलात्कार और हत्या के केस में जेल की सजा काट रहे हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां ने अपनी पैरोल अर्जी वापस ले ली। राम रहीम ने सिरसा स्थित अपने खेतों में काम करने के लिए यह अर्जी लगाई थी, जिसे सोमवार (1 जुलाई) को वापस ले लिया। हरियाणा कारागार विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए कहा, ‘उसने अपनी पैरोल की अर्जी सोमवार (1 जुलाई) को वापस ले ली।’

रोहतक की सुनारिया जेल में है डेरा प्रमुखः राम रहीम बलात्कार के दो मामलों और एक पत्रकार की हत्या के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से हरियाणा के रोहतक जिले में सुनारिया जेल में बंद है। उसने सिरसा जिले में अपने खेतों की देखरेख के लिए 42 दिन की पैरोल मांगी थी। राम रहीम की पैरोल अर्जी आने के बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखा था। अधिकारी ने 18 जून की तारीख वाले एक पत्र में इस बारे में एक रिपोर्ट मांगी थी कि राम रहीम को पैरोल पर रिहा करना व्यावहारिक होगा या नहीं।

सीएम ने पैरोल पर दिया था ये बयानः जेल अधीक्षक ने पत्र में उल्लेख किया था कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का जेल में व्यवहार अच्छा था और उसने नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया। सिरसा जिला प्रशासन से रोहतक मंडल आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया था जिसकी एक प्रति जेल अधीक्षक को भी भेजने के लिए कहा गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछले महीने कहा था कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की पैरोल अर्जी पर निर्णय राज्य के हितों को देखते हुए किया जाएगा। बता दें कि राम रहीम को समर्थकों के कड़े विरोध और हिंसक गतिविधियों के बीच जेल में बंद किया गया था। उसके साथ-साथ उसकी सहायक हनीप्रीत को भी सजा सुनाई गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App