scorecardresearch

Gurmeet Ram Rahim: राम रहीम ने फिर मांगी पैरोल, लेकिन इस बार सरकार ने लिया अलग फैसला

Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन दिनों रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

Gurmeet Ram Rahim: राम रहीम ने फिर मांगी पैरोल, लेकिन इस बार सरकार ने लिया अलग फैसला
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Source- Indian Express)

Dera Saccha Sauda: दुष्कर्म और हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) ने एक बार फिर पैरोल मांगी है। इसके पहले वह नवंबर 2022 में पैरोल पर बाहर रहने के बाद रोहतक जेल गया था। राम रहीम के बागपत के बरनावा आश्रम में रहने को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है, जिस पर पुलिस ने किसी तरह की आपत्ति नहीं होने की बात कही है।

Court लेगा फैसला

रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर हरियाणा के राज्य मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने कहा, “हमें कल उसके परिवार से 40 दिन की पैरोल के लिए आवेदन मिला। हमारा कर्तव्य इसे संबंधित अधिकारियों को आगे भेजना है और हमने इसे किया है। कोर्ट इस पर फैसला लेगा।”

सिरसा डेरा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दी Parole की अर्जी

दरअसल, सिरसा डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गद्दीनशीन संत शाह सतनाम महाराज का 25 जनवरी 2023 को सिरसा डेरा में अवतार दिवस मनाया जाएगा। जिसके चलते डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने 40 दिन की पैरोल का आवेदन भेजा है। इस दिन डेरा की ओर से एक बड़ी धार्मिक सभा का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान हजारों भक्तों के लिए मुफ्त भोजन की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे में इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुरमीत राम रहीम ने अपनी पैरोल की अर्जी हरियाणा सरकार के पास भेजी है।

अपनी अर्जी में डेरा प्रमुख ने 25 जनवरी 2023 से पैरोल पर रिहा करने की सरकार से मांग की है। सूत्रों के मुताबिक, मंजूरी मिलते ही गुरमीत राम रहीम सिंह जेल से बाहर आ जाएगा। हालांकि, पैरोल मिलने पर डेरा प्रमुख कहां रहेगा, इस बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है।

गुरमीत राम रहीम सिंह को इससे पहले नवंबर 2022 में 40 दिन की पैरोल दी गई थी। उसके पहले जून 2022 में हरियाणा सरकार ने एक महीने के पैरोल पर उसे छोड़ा था। फरवरी 2022 में गुरमीत को तीन हफ्ते के पैरोल पर छोड़ा गया था।

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है Ram Rahim

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख इन दिनों रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। यौन शोषण और पत्रकार छत्रपति रणजीत सिंह की हत्याकांड में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने अगस्त 2017 में अपने डेरा मुख्यालय में अपने दो भक्तों के साथ बलात्कार का दोषी पाए जाने के बाद 20 साल जेल की सजा सुनाई थी। राम रहीम को अपने मैनेजर की हत्या का भी दोषी पाया गया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-01-2023 at 09:23:24 am
अपडेट