ताज़ा खबर
 

Haryana Coronavirus HIGHLIGHTS: सीएम खट्टर की मांग- आर्थिक गतिविधि पर फैसले का अधिकार राज्यों को मिले; राज्य में कुल मरीज 700 के पार

सीएम खट्टर की मांग- निरुद्ध क्षेत्रों को छोड़कर ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में उद्योग और आर्थिक गतिविधियां फिर शुरू करने के संबंध में फैसला लेने का अधिकार राज्यों को दे।

covid-19हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 700 के पार चली गई है।

Haryana Coronavirus Cases HIGHLIGHTS: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि सरकार, निरुद्ध क्षेत्रों को छोड़कर ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में उद्योग और आर्थिक गतिविधियां फिर शुरू करने के संबंध में फैसला लेने का अधिकार राज्यों को दे। खट्टर ने अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉफ्रेंस के दौरान यह अनुरोध किया।

हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 730 हो गई है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है। विभिन्न जिलों की बात करें तो गुड़गांव में 145, सोनीपत में 105, फरीदाबाद में 102, झज्जर में 83, नूंह में 59, अम्बाला में 41, पलवल में 37, पानीपत में 36, पंचकूला में 22, जींद में 17, करनाल में 14, यमुनानगर में 8, सिरसा और फतेहाबाद में 7-7, भिवानी और रोहतक में 6, महेंद्रगढ़ में 5, हिसार और चरखी दादरी में 4-4, कैथल और रेवाड़ी में 3-3, कुरुक्षेत्र में 2 पॉजिटिव मिले।

किन 15 शहरों के लिए चालू हुई रेल सेवा? देखें रूट लिस्ट और जानें सफर से जुड़े नियम

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने हरियाणा के मानेसर संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू किया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण इस संयंत्र में लगभग 40 दिनों से काम बंद था। कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था।

Live Blog

Highlights

    13:33 (IST)12 May 2020
    करनाल में कोरोना के मामले बढ़कर 15 हुए

    हरियाणा के करनाल में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। इसके साथ ही करनाल में कोरोना के कुल 15 केस हो गए हैं और इनमें से 9 एक्टिव केस हैं।

    Next Stories
    1 यूपी के 74 जिलों में फैला कोरोना संक्रमण, मथुरा में उठी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग, कुल आंकड़ा 3500 के पार
    2 लॉकडाउन में घरों को लौट रहे थे बेबस मजदूर, एक हरियाणा तो दूजे को UP में रौंदकर निकल गई बेकाबू कारें; मौत
    3 IRCTC Special Trains Schedule, Route: आज से दौड़ेंगी 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल और शहरों की लिस्ट