ताज़ा खबर
 

Haryana Coronavirus HIGHLIGHTS: सोनीपत में 6, गुरुग्राम में 4 और अंबाला व पानीपत में एक-एक कोरोना के नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 287 हुई

हरियाणा के पानीपत में दिल्ली से लौटा पुलिस का एक जवान संक्रमित मिला है, इसके अलावा गुड़गांव में दो नए मामले और रोहतक में एक नया केस सामने आया है।

हरियाणा में अब तक कुल संक्रमितों में से 60 फीसदी से ज्यादा ठीक हो कर घर लौट चुके हैं।

Coronavirus Cases District-Wise, City-Wise HIGHLIGHTS: हरियाणा में शनिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर  287 हो गई। शनिवार को हरियाणा के सोनीपत में छह, गुरुग्राम में चार और अंबाला व पानीपत में एक-एक मामले सामने आए के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई।बता दें कि देश में जहां कोरोनावायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, वहीं हरियाणा में संक्रमण की रफ्तार थमी है। साथ ही उपचार के बाद ठीक होने वाला का आंकड़ा भी बढ़ा है।

इसके पीछे हरियाणा सरकार की योजना सामने आई है, जिसके तहत 20 हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों ने राज्य के करीब 46 लाख परिवारों की स्क्रीनिंग की। इन परिवारों में से 9,977 लोगों में सांस की दिक्कत और निमोनिया जैसे लक्षण मिले हैं।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि जिन लोगों के पास हरे रंग का कार्ड यानी एपीएल कार्ड है, उन्हें भी तीन महीने तक का मुफ्त राशन सरकार की तरफ से मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश के 12 जिलों में औद्योगिक एवं वाणिज्यिक संस्थान सहित मोहल्ले की दुकानें कल से खुलेंगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रारंभ कर दी गयी है।

Bihar Coronavirus Latest LIVE News in Hindi

हरियाणा में  अब तक 186 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। यानी अस्पतालों में सिर्फ 86 ही एक्टिव केस हैं। खास बात यह है कि जहां देशभर में पीड़ितों के साथ एक्टिव केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं हरियाणा में इसकी रफ्तार बेहद कम है। यानी हरियाणा में रिकवरी रेट करीब 65 फीसदी के आसपास है।

Coronavirus in India Live Updates

जिलावार आंकड़ों की बात करें  तो अंबाला (12), भिवानी (3), चरखी दादरी (1), फरीदाबाद (43), फतेहाबाद (1), गुरुग्राम (45), हिसार (2), जींद (2), करनाल (6), कैथल (2), कुरुक्षेत्र (2), नूंह (57), पलवल (34), पानीपत (7), पंचकूला (18), रोहतक (3), सिरसा (4), सोनीपत (13), यमुनानगर (3) और झज्जर (1) केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में 14 इटालियन मरीजों को भी रखा गया था। वहीं देश में कोरोना मरीजों की संख्या 19,984 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश  15 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। 3870 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 640 लोगों की जान गंवा चुके हैं।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Highlights

    06:32 (IST)26 Apr 2020
    Haryana Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली की सीमा से लगे सोनीपत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 17 मामले सामने आए।

    गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि कि झज्जर निवासी दिल्ली पुलिस के एक कर्मी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गुरुग्राम के एक निवासी को भी दिल्ली में संक्रमण हुआ। उन्होंने कहा, दिल्ली की सीमा से लगे सोनीपत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 13 व्यक्तियों को दिल्ली में संक्रमण हुआ। ‘‘यह स्थिति खतरनाक है और इससे हरियाणा में संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।’’ विज ने कहा, ‘‘मैं अरविंद केजरीवाल सरकार से अनुरोध करता हूँ कि दिल्ली सरकार के जो कर्मचारी हरियाणा के निवासी हैं उनके रहने का इंतजाम दिल्ली में ही किया जाए और हरियाणा में स्थित उनके घर जाने के लिए उन्हें पास न दिए जाएं।’’  

    06:13 (IST)26 Apr 2020
    Haryana Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली सरकार में कार्यरत हरियाणा के निवासियों के रहने का इंतजाम करें केजरीवाल: अनिल विज

    हरियाणा सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अनुरोध किया है कि वि दिल्ली सरकार में कार्यरत हरियाणा के निवासियों के रहने का प्रबंध करें क्योंकि कर्मचारियों के प्रतिदिन आवागमन से कोविड-19 फैलने का खतरा है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि दिल्ली की सीमा से लगे सोनीपत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 13 व्यक्तियों ने कहा कि उन्हें दिल्ली में संक्रमण हुआ।

    05:17 (IST)26 Apr 2020
    Haryana Coronavirus in India LIVE Updates: खट्टर ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद के लिये मोबाइल ऐप शुरू किया

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस के प्रकोप से उत्पन्न संकट के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिये शनिवार को एक ‘मोबाइल ऐप्लिकेशन’ शुरू की। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ''हेल्प मी'' नामक इस ऐप का मकसद लोगों को टेलीमेडिसिन, आवाजाही पास, फसल खरीद में सहायता और राशन, पका हुआ खाना तथा पढ़ाई से संबंधित सामग्री जैसी जरूरी सेवाएं उपलब्ध कराना है।

    22:51 (IST)25 Apr 2020
    Corona Virus in Haryana Live Updates: निजी लैब ने दी सफाई

    हरियाणा में आईसीएमआर द्वारा कोरोना संक्रमण के टेस्ट की मंजूरी प्राप्त एक निजी लैब पर गलत जांच रिपोर्ट देने का आरोप लगा है। इस आरोप पर लैब ने सफाई दी है। लैब का कहना है उनके द्वारा कोरोना संक्रमण जांच रिपोर्ट पूरी तरह से निष्कर्षों के आधार पर जारी की गई थी। सरकार चाहे तो हमारे पास आए सैंपलों की किसी भी सरकारी लैब में पुनः जांच करा सकती है।

    22:08 (IST)25 Apr 2020
    Haryana Corona Virus Live Updates: भिवानी निवासी दिल्ली पुलिस के जवान की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

    हरियाणा में भिवानी शहर के भारत नगर में रहने वाले दिल्ली पुलिस के एक जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कांस्टेबल के परिवार के सात सदस्यों को पृथक-वास में रखा है। शनिवार को इनके नमूने जांच के लिए भेजे गए। नोडल अधिकारी डॉ. राजेश ने बताया कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे स्वास्थ्य विभाग के पास सूचना आई कि दिल्ली में भिवानी निवासी एक कांस्टेबल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसपर रात को ही स्वास्थ्य विभाग की टीम कांस्टेबल के घर भारत नगर पहुंची और कांस्टेबल के माता-पिता, भाभी, पत्नी और तीन बच्चों को पृथक-वास में भेज दिया। कांस्टेबल के बच्चे और उसकी भाभी को हल्का बुखार बताया जा रहा है। शनिवार सुबह इनके नमूने जांच के लिए पीजीआई रोहतक भेजे गए। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिला दिल्ली पुलिस का जवान दादरी के एक पुलिस थाने में पहुंचा था और वहां कई कर्मचारियों से मिला था। इस सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस थाने के सभी नौ पुलिसकर्मियों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर लिया है।

    21:10 (IST)25 Apr 2020
    Harayana Corona Virus Live Updates: हरियाणा में रह रहे उप्र के 2224 मजदूर वापस लाये गये

    देश के दूसरे प्रदेशों में रह रहे उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को वापस लाने का काम शनिवार से शुरू हो गया और पहले चरण में 2224 श्रमिकों,कामगारों तथा मजदूरों को 82 बसों की मदद से लाया गया है । रविवार तक 11 हजार लोगों को वापस लाया जायेगा । अपर मुख्य सचिव गृह और सूचना ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों में 14 दिन का पृथक—वास पूरा कर चुके उत्तर प्रदेश के श्रमिकों, कामगारों तथा मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाए जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये थे । उन्होंने बताया कि इसी को अमल में लाते हुये शनिवार को हरियाणा राज्य से 2224 मजदूरों को 82 बसों से वापस प्रदेश लाया गया,ये मजदूर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के है । उन्होंने कहा कि रविवार तक दूसरे प्रदेशों में रह रहे 11 हजार मजदूर वापस आ जायेंगे और इन श्रमिकों को वापस लाने का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा । इन मजदूरों को 14 दिन तक पृथक—वास में रखा जायेगा ।

    20:25 (IST)25 Apr 2020
    Corona Virus Live Updates Haryana: SRL लैब की जांच कराएगी हरियाणा सरकार

    हरियाणा सरकार राज्य में संचालित SRL लैब की जांच कराएगी। आरोप है कि लैब ने एक दर्जन लोगों की रिपोर्ट गलत दी है। अंबाला के सीएमओ ने कहा है कि उन्होंने जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी है। अब स्वास्थ्य विभाग लैब पर फैसला लेगा।

    19:58 (IST)25 Apr 2020
    Haryana Corona Virus Live Updates: हरे रंग के कार्ड (APL) धारकों को भी मिलेगा मुफ्त राशन

    हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि प्रदेश में जिन लोगों के पास हरे रंग के कार्ड (APL) हैं, उनको भी अगले 3 महीने तक निःशुल्क राशन उपलब्ध कराया जायेगा।

    19:31 (IST)25 Apr 2020
    Haryana Corona Virus Live Updates: सीएम खट्टर बोले- हम संभव मदद की जाएगी

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रत्येक नागरिक की मदद करने हेतु 'जन सहायक' एप बनाया गया है। इस एप के माध्यम से आप सरकार को किसी भी प्रकार की समस्या बता सकते हैं। सरकार द्वारा आपकी हर संभव मदद की जाएगी।

    18:47 (IST)25 Apr 2020
    Haryana Corona Virus Live Updates: हरियाणा से उप्र के 2,224 मजदूर वापस लाए गए

    लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने का काम शनिवार से शुरू हो गया और पहले चरण में 2,224 श्रमिकों को 82 बसों की मदद से लाया गया है। रविवार तक 11 हजार लोग वापस आ जाएंगे। अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों में 14 दिन का पृथक-वास पूरा कर चुके उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाए जाने के संबंध में निर्देश दिए थे। इसी को अमल में लाते हुए शनिवार को हरियाणा राज्य से 2,224 मजदूरों को 82 बसों से वापस प्रदेश लाया गया। ये मजदूर प्रदेश के 16 जिलों के हैं। उन्होंने कहा कि कल रविवार तक दूसरे प्रदेशों से 11 हजार मजदूर वापस आ जाएंगे। मजदूरों को वापस लाने का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। इन मजदूरों को 14 दिन तक पृथक-वास में रखा जाएगा। इसके लिए बड़ी संख्या में आश्रय गृह को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इनमें सभी व्यवस्था की जाएगी । 

     
      
    17:40 (IST)25 Apr 2020
    Corona Virus Haryana Live Updates: जेके सीमेंट को परिचालन की अनुमति मिली

    जेके सीमेंट को अधिकारियों से राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा के अपने संयंत्रों के अलावा गुजरात में नए परियोजना स्थल पर भी परिचालन शुरू करने की अनुमति मिल गई है। जेके सीमेंट ने शनिवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कर्मचारियों के लिए आवश्यक सुरक्षा उपायों के बाद परिचालन आंशिक रूप से शुरू कर दिया गया है, या शुरू किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि उसने अपने कार्यालय के कर्मचारियों या कारखानों के कामगारों के लिए कोविड-19 को रोकने से संबंधित सभी जरूरी सुरक्षा उपाय किए हैं। साथ ही कंपनी समय-समय पर प्राधिकरणों द्वारा जारी सभी निर्देशों का अनुपालन करेगी। कंपनी ने 23 मार्च को राजस्थान के निम्बाहेड़ा, मंगरोल और गोटन, हरियाणा के झरली, मध्य प्रदेश के कटनी और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित अपने कारखानों तथा कार्यालय स्थलों पर परिचालन बंद कर दिया था।

    17:07 (IST)25 Apr 2020
    Harayana Corona Virus Live Updates: प्राइवेट स्कूलों के सामने राज्य सरकार ने फीस लेने के लिए रखी यह शर्त

    कोरोना वायरस के संकट के बीच देशभर में लॉकडॉउन जारी है। देश में कोरोना वायरस के संकट के बीच स्कूल और अन्य संस्थान भी बंद हैं। ऑनलाइन क्लासेज़ की मदद से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। इस कड़ी में राज्य सरकार ने निजी स्कूलों को लिए फीस वसूलने की एक शर्त रखी है। उनका कहना है कि  निजी  स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस की ही मांग करें इसके अलावा कोई अतिरिक्त फीस नहीं दी जाएगी।

    16:15 (IST)25 Apr 2020
    Harayana Corona Virus Live Updates: कोरोना से जंग के लिए दान किए 21000

    जठलाना रादौर हलके के गांव कलानौर के पूर्व सरपंच कांशी राम नरवाल व वर्तमान सरपंच प्रतिनिधि अमरीक नरवाल ने कोरोना से लड़ने के लिए हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में 21 हजार रुपए का योगदान दिया है। उनका कहना है कि  कोरोना से जंग लड़ने में कोई कसर बाकी नहीं रहनी चाहिए।

    15:45 (IST)25 Apr 2020
    सोनीपतः चार मरीज कोरोना संक्रमित मिले

    सोनीपत में अब तक चार मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित मिले हैं। इनमें सोनीपत सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में काम करने वाला एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी शामिल है। जबकि कोरोना पीड़ित मिली एक स्टाफ नर्स का पति भी पॉजिटिव मिला है। इसके साथ-साथ शहजादपुर गांव के दिल्ली में कार्यरत टीबी सुपरवाईज की 4 साल की बेटी व पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। 

    15:18 (IST)25 Apr 2020
    कोटा में फंसे 44 छात्रों को रोडवेज बस से वापस लाई हरियाणा सरकार

    लॉकडाउन के बाद हरियाणा के 800 से ज्यादा बच्चे राजस्थान के कोटा में फंस गए। हरियाणा सरकार 31 बसों के जरिए उन्हें राज्य वापस लाएगी। पहले चरण में 44 बच्चों को लेकर रोडवेज की बस शनिवार को लौटी। जिला प्रशासन के मुताबिक, इन बच्चों को पहले जींद में क्वारैंटाइन किया जाएगा। इस दौरान बच्चों के माता-पिता को उनसे मिलने नहीं दिया जाएगा। इनकी सैंपलिंग होगी, इसके बाद रिपोर्ट आने पर ही आगे का फैसला लिया जाएगा।

    14:29 (IST)25 Apr 2020
    जन्मदिन पर केक के लिए रो रहा था बच्चा, पुलिस ने लाकर कटवाया

    कोरोनावायरस संकट के बीच लगे लॉकडाउन में लोगों का घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सरकार ने निजी कार्यक्रमों पर भी रोक लगाई है, ताकि भीड़ जुटने से रोका जा सके। इस बीच हरियाणा के गुड़गांव में एक बच्चा अपने जन्मदिन पर केक न काट पाने की वजह से रोने लगा। माता-पिता ने केक कटवाने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्हें कहीं से डिलीवरी नहीं मिली। बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इस पर पैरेंट्स ने पुलिस से फोन कर मदद मांगी। कुछ देर बाद ही पुलिसकर्मी केक लेकर बच्चे पास पहुंचे और अपने सामने केक कटवाकर उसका जन्मदिन मनाया।

    13:57 (IST)25 Apr 2020
    अंबालाः लॉकडाउन के बीच नशीले पदार्थ बेच रहे तीन गिरफ्तार

    अंबाला स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लॉकडाउन के बीच भी मादक पदार्थ बेचने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पा से ढाई किलो अफीम और 5 किलो चूरापोस्ट पकड़ा गया। तीनों में से एक फतेहाबाद जिले के टोहाना कस्बे के गांव का रहने वाला है, जबकि दो अन्य हिसार के लाडवा गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ने सभी पर मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

    13:36 (IST)25 Apr 2020
    हरियाणा में 24 घंटे में 5 नए मामले

    हरियाणा में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 5 नए मामले ही सामने आए हैं। इनमें पानीपत के 2, गुरूग्राम के 2 और रोहतक का एक मामला शामिल है। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 275 हो गई। एक दिन पहले अंबाला में एक व्यक्ति की संक्रमण से जान जाने के बाद अब तक राज्य में तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

    13:06 (IST)25 Apr 2020
    हरियाणाः लैब ने गलत बता दी तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट, अब सरकार कराएगी जांच

    हरियाणा सरकार राज्य में संचालित एक निजी लैब की जांच कराएगी। आरोप है कि लैब ने एक ही परिवार के तीन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट गलत तरह से पॉजिटिव बता दी थी, जबकि वे संक्रमित नहीं थे। खास बात यह है कि खुद को सही साबित करने के लिए लैब ने दोबारा टेस्ट किया और फिर रिपोर्ट पॉजिटिव ही बताई। अब अंबाला के सीएमओ ने कहा है कि जांच पूरी होने के बाद सामने आया है कि लैब ने लगभग एक दर्जन लोगों की रिपोर्ट गलत दी है। अब स्वास्थ्य विभाग लैब पर फैसला लेगा।

    12:37 (IST)25 Apr 2020
    हरियाणा: पांच दिन के अंदर 14.38 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई

    हरियाणा में 5 दिन के अंदर एक लाख किसानों ने अपना 14 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूं बेचा है। शुक्रवार को 36,496 किसानों से 5.20 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदी गई थी। कृषि एवं किसान कल्याण और सहकारिता विभाग के अधिकारी संजीव कौशल ने बताया कि 27 अप्रैल तक किसान 'मेरी फसल-मेरा ब्यौरा' के तहत रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके अलावा अब तक 80 हजार किसानों से कुल 2.21 मीट्रिक टन सरसों की भी खरीद की गई है।

    12:11 (IST)25 Apr 2020
    9 जिलों में अब एक भी कोरोना के मरीज नहीं

    हरियाणा में पिछले 24 घंटे में तीन जिले कोरोनावायरस से मुक्त हुए हैं। इनमें हिसार, कैथल और कुरुक्षेत्र शामिल हैं। यहां अब एक भी मरीज नहीं है, सभी मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इससे पहले चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद, करनाल, सिरसा और यमुनानगर कोरोना मुक्त हो चुके हैं। यहां भी कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। 

    11:45 (IST)25 Apr 2020
    चंडीगढ़ में नहीं खुलेंगी दुकानें, लॉकडाउन का पालन होगा

    चंडीगढ़ में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने की वजह से प्रशासन ने दुकानों को बंद रखने का फैसला किया है। दरअसल, केंद्र सरकार ने तय किया है कि कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में दुकानें अभी नहीं खोली जाएंगी। चंडीगढ़ के भी कई इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। हालांकि, प्रशासन ने लोगों को खरीदारी में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक छूट देने का ऐलान किया है।

    11:21 (IST)25 Apr 2020
    राम रहीम की पैरोल रद्द, जेल मंत्री बोले- सरकार किसी दबाव में नहीं लेती फैसला

    हरियाणा में प्रशासन ने कोरोनावायरस का बहाना बनाकर रिहा करने की अपील करने वाले राम रहीम की पैरोल की याचिका खारिज कर दी है। हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सरकार किसी के दबाव में फैसला नहीं लेती। सिरसा प्रशासन ने राम रहीम की याचिका पर रिपोर्ट दी थी। इसी के आधार पर पैरोल याचिका रद्द हुई है।

    10:50 (IST)25 Apr 2020
    अनिल विज का कांग्रेस पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप

    हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि देशभर में कांग्रेस ने सांप्रदायिकता कांग्रेस ने फैलाई है। विज ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने भाजपा पर कोरोना के नाजुक समय में सांंप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया था। विज बोले कि सांप्रदायिकता कांग्रेस के डीएनए में है। जब-जब मौका आता है, वो उभर करके सामने आ जाता है। कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा सांप्रदायिकता के आधार पर करवाया। 10 लाख लोगों का नरसंहार हुआ। 1984 में कांग्रेस का सांप्रदायिकता का वायरस फिर जागा और लगभग 4 हजार सिखों का कत्लेआम किया।

    10:25 (IST)25 Apr 2020
    झज्जरः दिल्ली से लौटा एक पुलिसकर्मी संक्रमित, जहांगीरपुरी में लगी थी ड्यूटी

    झज्जर के सलौधा गांव में रहने वाला दिल्ली पुलिस का एक जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। पुलिसकर्मी को दिल्ली एम्स के अंतर्गत आने वाले झज्जर के कैंसर इस्टीट्यूट के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। बताया गया है कि जवान की ड्यूटी दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में थी। इसे लेकर भी अब प्रशासन में डर का माहौल है। जवान के परिवार में माता-पिता, पत्नी और एक बच्ची है। चारों को आइसोलेट कर दिया गया है।

    09:59 (IST)25 Apr 2020
    24 घंटे में 5 नए केस, संक्रमितों की संख्या 275 हुई

    पिछले 24 घंटों के मामलों में पानीपत में दिल्ली से लौटा पुलिस का एक जवान संक्रमित पाया गया। वहीं, गुड़गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले दो मरीज संक्रमित पाए गए। इसके साथ-साथ रोहतक के सांपला में एक कारपेंटर संक्रमित पाया गया। शुक्रवार को कुल 16 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। हरियाणा में अब कुल 86 एक्टिव मरीज हैं।

    09:37 (IST)25 Apr 2020
    गुड़गांव में दो नए मरीज, पीड़ितों की संख्या 47 पहुंची

    गुरुग्राम में अब कुल मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई है। अब सेक्टर-39 को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है और सील कर दिया है। यहां से 24 घंटे में दो नए मामले सामने आए हैं। 

    Next Stories
    1 Uttar Pradesh Coronavirus: यूपी में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 402 पहुंची, लॉकडाउन के उल्लंघन में 31 हजार वाहन जब्त
    2 लॉकडाउन में फंसे UP के मजदूरों को वापस लाने को हरकत में योगी सरकार, 14 दिन क्वारंटीन करा पहुंचाएगी गांव
    3 इस सरपंच को नहीं पता कि मोदी जी सरपंचों से बात करने वाले थे, आजादी के 75 साल बाद भी सड़क को तरस रहा इनका गाँव
    ये पढ़ा क्या?
    X