ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव में हार को लेकर बैठक में हुई गाली-गलौज, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष बोले- मुझे गोली मार दो

हरियाणा के नेताओं ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि राज्य में सभी 10 लोकसभा सीटों पर हार के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने पर तंवर ने यह बयान दिया। यह बैठक करीब 35-40 मिनट चली, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा को लेकर नई दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान बैठक में गाली-गलौज, वॉकआउट और धमकी सब कुछ हुआ। इन सब बातों से परेशान होकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर नाराज हो गए। उन्होंने भड़ककर कहा कि अगर सब कुछ खत्म करना है कि तो मुझे गोली मार दो। राज्य समन्वय समिति की इस बैठक में मौजूद लोगों ने बताया कि तंवर के इस बयान के बाद मीटिंग बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई।

गुलाम नबी आजाद ने बुलाई थी मीटिंग: हरियाणा के नेताओं ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि राज्य में सभी 10 लोकसभा सीटों पर हार के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने पर तंवर ने यह बयान दिया। यह बैठक करीब 35-40 मिनट चली, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा कांग्रेस की यह बैठक पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार (4 जून) को बुलाई थी। इसका मकसद अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा करना था। हालांकि, हालात जल्द ही बेकाबू हो गए। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि विवाद उस वक्त शुरू हुआ, जब पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबियों ने अशोक तंवर पर निशाना साधना शुरू कर दिया। कहासुनी बढ़ने पर गुलाम नबी आजाद ने वॉकआउट कर दिया।

National Hindi News, 06 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

चर्चा से पहले हुई बहस: मीटिंग में मौजूद नेताओं के मुताबिक, बैठक की शुरुआत में आजाद ने घोषणा की कि संगठन में ऊपर से नीचे तक बदलाव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने हरियाणा में जिलेवार जनसंपर्क कार्यक्रम बनाया था, जिसे लोगों को बांटा भी गया था। अब उसी पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई गई है। हालांकि, एक नेता ने दावा किया कि हुड्डा कैंप तंवर पर हमला करने के इरादे से आया था। ऐसे में चर्चा शुरू होने से पहले ही हुड्डा की करीबी झज्जर की विधायक गीता भुक्कल और विधायक दल की नेता किरण चौधरी के बीच बहस होने लगी।

Bihar News Today, 06 June 2019 Live Updates: बिहार से संबंधित हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बाकी नेता भी बहस में कूदे: सूत्रों के मुताबिक, कुछ देर बाद करनाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रहे कुलदीप शर्मा भी बहस में शामिल हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि तंवर ने करनाल में हुई आत्मनिरीक्षण बैठक में उन्हें नहीं बुलाया था। तंवर ने पलटवार करते हुए कहा कि शर्मा ने उनकी कॉल का जवाब ही नहीं दिया। इसके बाद कहासुनी बढ़ गई। ऐसे में तंवर ने अपना आपा खो दिया।

तंवर ने खो दिया आपा, फिर दी धमकी: कांग्रेस के एक नेता ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इसके बाद लोग अलग-अलग मुद्दे उठाने लगे। इस दौरान पार्टी के राज्य नेतृत्व के बारे में भी बातें कही गईं। ऐसे में तंवर ने आपा खो दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अकेला हूं, लेकिन तुम सब को देख लूंगा। मेरे को अगर खत्म करना है तो मुझे गोली मार दो।’’ इसके बाद उन्होंने वॉकआउट कर दिया। फिलहाल अशोक तंवर से इस मुद्दे पर बात नहीं हो सकी।

Next Stories
1 Bihar News Today, 06 June 2019 Updates: बीजेपी नेता के भाई ने दुकानदार को जमकर पीटा, बैठने के लिए कुर्सी नहीं मिलने से था नाराज
ये पढ़ा क्या?
X