ताज़ा खबर
 

हरियाणाः मनोहर लाल खट्टर का 1 साल पूरा, किए थे बड़े-बड़े वादे, पर पूरे न सके; CM के गांव में कई दिन में होती है सफाई, अस्पताल में एंबुलेंस भी नहीं

सीएम के गांव में साफ-सफाई की हालत बेहद खराब है और गांव के अस्पताल में एंबुलेंस भी नहीं है। दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, गांव में पुलिस की गश्त भी नियमित नहीं होती है।

manohar lal khattar, haryana,हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर। (फाइल फोटो)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दूसरे कार्यकाल का आज पहला साल पूरा हो गया है। खट्टर सरकार ने चुनाव के दौरान कई बड़े बड़े वादे किए थे लेकिन जमीन पर कितना काम हुआ है, इसका पता सीएम के अपने गांव के हालात से बखूबी समझा जा सकता है। सीएम मनोहर लाल खट्टर का गांव रोहतक जिले में स्थित बनियानी है।

दरअसल सीएम के गांव में साफ-सफाई की हालत बेहद खराब है और गांव के अस्पताल में एंबुलेंस भी नहीं है। दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, गांव में पुलिस की गश्त भी नियमित नहीं होती है। वहीं प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग की जर्जर हो चुकी है। हालांकि अब उसका नए सिरे से निर्माण किया जा रहा है। गांव की नालियां कई जगह ओवरफ्लो कर रहीं हैं और सड़कों-खड़ंजो पर गंदा पानी भर गया है।

गांव के लोगों की शिकायत है कि गांव के मुख्य मार्ग पर कई वारदात हो चुकी हैं। हालांकि गांव के सरपंच पति का कुछ और ही कहना है। सरपंच पति ने बताया कि गांव की आबादी बड़ी है और सफाई कर्मचारी चार ही हैं। इसलिए बारी-बारी से गलियों की सफाई का नंबर आता है। उन्होंने कहा कि पुलिस की गश्त बढ़ाने के लिए वह अधिकारियों से बात करेंगे।

बता दें कि मनोहर लाल खट्टर सरकार की अहम परीक्षा बरोदा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी होगी। इस सीट पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। बरोदा सीट पर जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस सीट से भाजपा के टिकट पर मशहूर ओलंपियन योगेश्वर दत्त चुनाव लड़ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि योगेश्वर दत्त ने विधानसभा चुनाव के दौरान भी इस सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के बाद अब इस सीट पर फिर से चुनाव हो रहे हैं। बरोदा सीट पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के दबदबे वाली सीट मानी जाती है और भजापा को यहां कभी जीत नहीं मिली है। ऐसे में बरोदा सीट पर हो रहे उपचुनाव को जीतना सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए बेहद अहम हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात दंगे: नौ घंटे चली पूछताछ में नरेंद्र मोदी ने चाय तक नहीं पी, पानी खुद लेकर आए थे- तब के एसआईटी चीफ की किताब में दावा
2 केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी बोले- पीएम की घोषणा है पूरे देश को मिलेगी फ्री वैक्सीन, प्रति व्यक्ति 500 रुपए आएगा खर्च
3 दिल्ली-NCR प्रदूषणः केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से किया कानून का वादा, लोकुर कमिटी सस्पेंड
यह पढ़ा क्या?
X