ताज़ा खबर
 

Haryana: स्कूलों में पढ़ाए जाएंगे गीता के श्लोक, सीएम बोले- बच्चे सीखेंगे अच्छे संस्कार

कहा, ''हमारी राय है कि गीता के श्लोकों को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए। हमने पहले भी कहा है। हम गीता के कुछ श्लोकों को पाठ्यक्रम में सारांश के रूप में शामिल करेंगे, जिससे बच्चे अच्छे संस्कार सीखें।"

दिल्लीदिल्ली में गीता महोत्सव में भाग लेने के बाद मीडिया से बात करते सीएम मनोहर लाल खट्टर (फोटो सोर्स – एएनआई)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्कूलों में बच्चों को गीता पढ़ाने की वकालत की है। उनका कहना है कि राज्य के स्कूलों के पाठ्यक्रमों में गीता के श्लोक जोड़े जाएंगे। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा है कि छात्र-छात्राओं को अच्छे संस्कार सिखाने के मकसद से सरकार ने यह कदम उठाया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि गीता से ‘जीवन का सार’ सीखा जा सकता है।

बोले- बच्चों में आएंगे अच्छे संस्कार : मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, ”हमारी राय है कि गीता के श्लोकों को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए। हमने पहले भी कहा है। हम गीता के कुछ श्लोकों को पाठ्यक्रम में सारांश के रूप में शामिल करेंगे, जिससे बच्चे अच्छे संस्कार सीखें।”

Hindi News Today, 02 December 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आरएसएस चीफ भी कार्यक्रम में हुए शामिल : दिल्ली के लाल किले में रविवार को आयोजित गीता महोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा आरएसएस चीफ मोहन भागवत भी मौजूद रहे।

गीता को जीवन का सार बताया : कार्यक्रम का आयोजन ‘जीओ गीता’ नाम के संगठन ने करवाया था। उन्होंने गीता को “जीवन का सार” कहा और इसे सभी से पढ़ने के लिए आग्रह किया। कहा कि यह किसी धर्म से जुड़ा नहीं है। सीएम ने कहा कि गीता से हमें सभी संकटों से निपटने का रास्ता मिलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PAYTM KYC FRAUD के जरिए लोग गंवा रहे अपनी लाखों की गाढ़ी कमाई! जानिए बचने का तरीका
2 राहुल बजाज के समर्थन में उतरीं बड़ी महिला उद्योगपति, बेटे ने भी कहा- पापा का किसी ने साथ नहीं दिया, लोग हंस रहे थे
3 फडणवीस की और बढ़ेगी मुश्किल! पंकजा मुंडे ने दिए बगावत के संकेत, लिखी फेसबुक पोस्ट
ये पढ़ा क्या?
X