ताज़ा खबर
 

सब्जी के छिलकों संग 3 तोला सोना निगल गया सांड, 4 दिन से ‘खातिरदारी’ कर रहे लोग

महिला एक समारोह से आने के बाद अपने गहने सब्जी के टोकरी में रख कर भूल गई। उसके कुछ देर बाद महिला ने सब्जी के छिलकों के साथ गहने को भी कूड़े में फेंक दिया। इसके बाद कूड़े के साथ सांड उसे निगल गया।

Author सिरसा | Updated: October 23, 2019 1:15 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के सिरसा शहर कालांवाली में एक आवारा सांड सब्जी के छिलकों के साथ करीब 3 तोले सोने के गहने निगल गया। बाजार के हिसाब से देखे तो सोने की कीमत लगभग 1,18,000 रुपए आंकी जा रही है। दरअसल, एक महिला ने अपने गहने सब्जी के छिलके के साथ रख दिए थे और उसे कूड़े में फेंक दिया। अब महिला के परिवार वाले सांड के पेट से गहने निकालने के लिए सांड को खूब चारा खिला रहे हैं, लेकिन अभी तक गहने नहीं मिल पाए हैं।

सांड निगल लिए गहने: दरअसल कालांवाली शहर के वार्ड नंबर 6 निवासी जनकराज ने बताया कि उसका परिवार पिछले दिनों किसी समारोह से आया था। समारोह से आने के बाद उसकी पत्नी ने अपने गहने सब्जी के टोकरी में रख कर भूल गई। उसके कुछ देर बाद महिला ने सब्जी के छिलको के साथ गहने को भी कुड़े में फेंक दिया। जब महिला को गहने को खोजने लगी तो उसे नहीं मिल रहे थे। महिला को सीसीटीवी कैमरे से पता चला कि वे गहने एक आवारा सांड ने सब्जी के छिलकों समेत निगल लिया है।

Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

परिजनों ने बमुश्किल ढूंढ निकाला: महिला के परिजनों ने आवारा सांड की पहचान की। कड़ी मशक्कत से उसे पकड़कर खाली प्लॉट में बांधा गया। अब उसकी खूब खातिरदारी की जा रही है। परिजनों की तरफ से आवारा सांड को हरा-चारा और अन्य खाद्य सामग्री खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकालने की कोशिश की जा रही है हालांकि परिजनों को अभी तक इसमें सफलता हाथ नहीं लगी है।

ऑपरेशन से निकाला जा सकता है: महिला के परिवारवालों ने पशु चिकित्सकों से इस बारे में बात की तो उन्होंने इसके अलावा ऑपरेशन कर गहने को निकालने की बात कही, लेकिन इसमें सांड की जान को खतरा है। महिला के परिजनों का कहना की यदि सोना गोबर के रास्ते नहीं निकलता है तो वह दूसरे विकल्प का सहारा नहीं लेंगे। क्योंकि वह सोना के लिए किसी पशु की जान के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘सड़े हुए आलू जैसे हैं देश के रईस’ सत्यपाल मलिक बोले- राज्यपाल की स्थिति बेहद कमजोर, नहीं कह पाते दिल की बात
2 ‘Delhi में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की हिम्मत BJP में नहीं’ केजरीवाल बोले- AAP ने अपने काम से बदल दिए मुद्दे