ताज़ा खबर
 

हरियाणा: BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब CM खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, PM Modi के खिलाफ भी भरा था पर्चा

Haryana Assembly Election 2019: बीएसएफ से तेज बहादुर यादव को 2017 में उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने सुरक्षा बलों के भोजन की गुणवत्ता के बारे में एक वीडियो बनाया था। 2019 के लोकसभा चुनाव उन्होंने वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी पर्चा भरा था।

तेज बहादुर यादव फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Haryana Assembly Election 2019: बीएसएफ (BSF) से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। इंडियन एक्सप्रेस (The Indian Express) से बात करते हुए यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) पार्टी के नेताओं से बात करने के बाद चुनाव लड़ने ले बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम के खिलाफ चुनाव लड़कर चर्चा में आना मेरा मकसद नहीं है बल्कि मेरा मकसद बीजेपी राज में किसानों और जवानों की दुर्दशा को दिखाना है।

क्या बोले तेज बहादुर: दरअसल, हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व बीएसएफ कॉन्स्टेबल तेज बहादुर यादव ने सोमवार को कहा कि वह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं। बता दें कि यादव को 2017 में उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने सुरक्षा बलों के भोजन की गुणवत्ता के बारे में एक वीडियो बनाया था। साथ ही 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने वाराणसी सीट से पर्चा दाखिल किया था। लेकिन चुनाव आयोग ने उसे खारिज कर दिया गया था।

जवानों, किसानों की हालत करूंगा बयां: तेज बहादुर ने कहा- “मैं खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने का इच्छुक हूं, लेकिन यह अभी तक फैसला नहीं हुआ है। यह लाइमलाइट में आने का प्रयास नहीं है, बल्कि मैं भाजपा शासन के तहत जवानों, किसानों और कर्मचारियों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहूंगा।”

कौन है तेज बहादुर: यादव दक्षिण हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिले के एक गांव रताकलां से हैं, लेकिन उनका परिवार वर्तमान में रेवाड़ी में रहता है। वह पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। यादव ने कहा, “इन दिनों, मैं अपनी आजीविका कमाने के लिए खेती करने में जुटा हूं।” उनकी पत्नी, शर्मिला यादव, मैट्रिकुलेट, बावल (रेवाड़ी) में एक कारखाने में मजदूर के रूप में काम करती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Goa में हो रही Nude Party? सोशल मीडिया पर खबर फैली तो मचा हड़कंप, पोस्टर लगाने वालों को ढूंढ रही पुलिस
2 BJP कार्यकर्ता को गुंडा बताने पर भड़के केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, सरेआम थानेदार को दी वर्दी उतरवाने की धमकी
3 शकी मिजाज पति ने पीछा कर सरेआम जड़े तमाचे, पत्नी ने बिजली के खंभे से बंधवाकर लात-घूंसों से पीट डाला