हरियाणा में सूटकेस ले AAP के नवीन जयहिंद ने की प्रेस कांफ्रेंस, जानिए क्यों

नवीन जयहिंद ने कहा कि यह सिर्फ अधर्म के खिलाफ संघर्ष है। हरियाणा के 30 लाख से ज्यादा युवा भर्ती घोटालों से परेशान हैं।

naveen jaihind aap
प्रेस कांफ्रेंस करते आप नेता नवीन जयहिंद (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट @iepunjab)

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के नेता नवीन जयहिंद इन दिनों प्रदेश में अनोखी तरह से भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। जयहिंद अपने पास इन दिनों दो सूटकेस रखते हैं, जिसमें एक पर ‘सूटकेस में सरकार’ और दूसरे में ‘सूटकेस में नौकरी’ लिखा हुआ है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद, हरियाणा में सरकारी नौकरियों में भर्ती घोटाले के खिलाफ सोमवार से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही 17 दिसंबर को युवाओं के साथ राज्य विधानसभा का घेराव करने की भी घोषणा की है। मंगलवार को पंचकुला पहुंचे जयहिंद ने एक प्रेस कांफ्रेंस किया जिसमें उन्होंने खट्टर सरकार पर कई सिलसिलेवार तरीके से आरोप लगाए।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए आप नेता ने कहा- अभी गीता जयंती चल रही है कुरुक्षेत्र के अंदर, हमें तो और कुछ तो समझ में आया नहीं, एक चीज समझ में आई है कि हरियाणा के अंदर गीता को बहुत माना जाता है। तो इस सरकार के किसी भी मंत्री, मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद कोई भी गीता पर हाथ रखके कसम खा लें कि हम भ्रष्टाचार नहीं कर रहे हैं”।

नवीन ने भाजपा-जेजेपी गठबंधन की सरकार पर हरियाणा में ‘सरकारी नौकरियों को बेचने’ के गंभीर आरोप लगाए हैं। नवीन ने हरियाणा के सीएम, डिप्टी सीएम, या किसी भी संबंधित मंत्री या सत्ताधारी सरकार के नेताओं को इस मामले पर चुनौती दी है। नवीन ने कहा, “अगर वे हमारी मांग के अनुसार शपथ नहीं लेते हैं तो वे भ्रष्ट हैं। हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) के आरोपी उप सचिव अनिल नागर मछली हैं और सरकार मगरमच्छों को बचा रही है।”

नवीन जयहिंद ने कहा कि यह सिर्फ अधर्म के खिलाफ संघर्ष है। हरियाणा के 30 लाख से ज्यादा युवा भर्ती घोटालों से परेशान हैं। उन्होंने आगे कहा कि गीता में श्रीकृष्ण ने कहा है कि न्याय के लिए अधर्म के विरुद्ध युद्ध लड़ा जाना चाहिए। हमने धर्मयुद्ध शुरू कर दिया है क्योंकि ग्रुप-डी से लेकर टॉप लेवल तक की सभी भर्तियों में गड़बड़ी की गई है। सरकार सूटकेस में है और नौकरियां भी सूटकेस में हैं, क्योंकि जिसके पास पैसा है वह हरियाणा में नौकरी खरीद सकता है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट