ताज़ा खबर
 

हरियाणा: रात में युवक ने किया राष्ट्रपति भवन में कॉल, कहा- पड़ोस में बन रहे हैं बम

हरियाणा में एक युवक ने राष्ट्रपति भवन के बम बम स्क्वायड दस्ते को फोन कर दिया। युवक ने फोन पर कहा कि हमारे पड़ोस में बम बनाए जा रहे हैं।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा में एक युवक ने राष्ट्रपति भवन के बम बम स्क्वायड दस्ते को फोन कर दिया। युवक ने फोन पर कहा कि हमारे पड़ोस में बम बनाए जा रहे हैं। इस कॉल के तुरंत बाद इसकी जानकारी हिसार कंट्रेल रूम को फोन कर दी गई और तुरंत मामले की जांच के आदेश दिए गए। खबर की सूचना मिलते ही विभाग ने कॉल किए गए नंबर को ट्रेस किया और फौरन उनके घर पहुंचे। जिसके बाद पुलिस कॉल करने वाले युवक को अपने साथ पूछताछ के लिए लेकर गई।

क्या है मामला: पुलिस के मुताबिक पूरा मामला हरियाण के हिसार का है। जहां से एक युवक ने राष्ट्रपति भवन के बम बम स्क्वायड दस्ते को फोन कर दिया। ये कॉल हिसार के शिव नगर कॉलोनी से आया था। खबर की सूचना मिलते ही विभाग ने कॉल किए गए नंबर को ट्रेस किया और फौरन उनके घर पहुंचे। कॉल करने वाले शख्स का नाम दिवांक था। मौके पर पहुंची पुलिस दिवांक को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई।

हैरान रह गई पुलिस: पूछताछ में पुलिस को जो जानकारी मिले उसने उसे हैरान कर दिया। दरअसल करीब 40 वर्षीय दिवांक मानसिक रोगी है और उसका इलाज चल रहा है। दिवांक के परिजनों ने बताया कि कुछ साल पहले 2014 में दिवांक के सिर पर कुछ लोगों ने ईंट मार दी थी। जिसके बाद से उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। इस समस्या का इलाज भी जारी है। परिजनों की बात सुन पुलिस दिवांक को लेकर सिविल अस्पताल गई। जहां सच्चाई पता लगने के बाद पुलिस ने दिवांक को रिहा कर दिया।

 

पुलिस ने दिया बयान: सूर्य नगर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई मनमोहन सिंह ने बताया कि देर रात अज्ञात युवक द्वारा राष्ट्रपति भवन में बम बनाने के बारे में सूचना देने की जानकारी मिली थी। जांच के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी के इलाज के पेपर्स और मेडिकल करवाने के बाद दिवांक को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

Next Stories
1 वीडियो: रेलवे ब्रिज के उद्घाटन में मंच पर बैठने को लेकर भिड़ गए बीजेपी सांसद
2 सर्पदंश से ‘मौत’ और अंतिम संस्कार के 16 महीने बाद फिर जिंदा लौटा युवक, सपेरों ने किया बड़ा दावा
3 Haryana: झज्जर में खुलेगा देश का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल, 2035 करोड़ है लागत
यह पढ़ा क्या?
X