ताज़ा खबर
 

गाड़ी से उतारते समय फटा सिलेंडर, चिथड़े-चिथड़े हो गए दो मजदूरों के शरीर

हरियाणा के सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में उस वक्त बड़ा धमाका हो गया जब ट्रक से उतारा जा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिलेंडर धमाके में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे के सीसीटीवी फुटेज से लिए गए स्क्रीनशॉट्स।

हरियाणा के सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में उस वक्त बड़ा धमाका हो गया जब ट्रक से उतारा जा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिलेंडर धमाके में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। चश्मदीदों के मुताबिक धमाका इतना जोरदार बताया जा रहा है कि इससे आसपास की कई फैक्ट्रियों की दीवारों में दरारें आ गईं और उनके कांच फूट गए। धमाके के दौरान जिन दो मजदूरों की मौत हुई उनके शरीर के टुकड़े करीब 200 मीटर तक फैले देखे गए। सिलेंडर धमाके की यह भयावह घटना एक सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई। इस घटना का वीडियो इतना भयावह लगता है कि वह पाठकों और दर्शकों को विचलित कर सकता है, इसलिए हम यहां केवल स्क्रीनशॉट का प्रयोग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिलेंडर धमाके से हुए हादसे की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जगह का मुआयना किया।

पुलिस ने वह सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किया जिसमें पूरी घटना कैद हुई। सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चलता है कि एक फैक्ट्री में खड़े वाहन से ऑक्सीजन के सिलेंडर नीचे उतारे जा रहे हैं। इस दौरान दो मजदूर वीडियो में दिखाई देते हैं। एक शख्स वाहन पर सिलेंडरों के ऊपर चढ़ा दिखाई देता है और एक मजदूर नीचे खड़ा दिखाई देता है। ऊपर वाला मजदूर नीचे खड़े मजदूर की सहायता से सिलेंडर नीचे उतारता है लेकिन तभी एक सिलेंडर नीचे खड़ा मजदूर पकड़ नहीं पाता है और जमीन पर उसके गिरते ही एक जोरदार धमाका होता है।

धमाके में धुआं और कुछ टुकड़े से उड़ते दिखाई देते हैं। चश्मदीदों के मुताबिक इन्हीं दोनों मजदूरों की मौके पर मौत बताई जा रही है। खबर लिखे जाने तक मजदूरों की पहचान पता नहीं चल पाई थी। यह जानकारी भी नहीं लग पाई थी कि इसके अलावा फैक्ट्री में क्या-क्या नुकसान हुआ है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक सिलेंडर फटने की यह घटना औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री नंबर 1911-12 में हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App