ताज़ा खबर
 

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी, बना दिया गया गुजरात कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष

उन्हें तत्काल प्रभाव से Gujarat Pradesh Congress Committee का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया है।

Hardik Patel, Patidar Leader, Gujarat Congress Working Presidentपाटीदार नेता हार्दिक पटेल। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः नरेंद्र वस्कर)

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें तत्काल प्रभाव से Gujarat Pradesh Congress Committee का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया है।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक, कांग्रेस चीफ ने हार्दिक पटेल को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव को मंजूर कर दिया है।

पत्र के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष ने इसके अलावा गुजरात में तत्काल प्रभाव से डीसीसी अध्यक्ष के तौर पर तीन नियुक्तियां की हैं। इनमें महेंद्र सिंह एच परमार (आनंद से), आनंद चौधरी (विधायक, सूरत से) और यासीन गज्जन (देवभूमि द्वारका से) से हैं।

कांग्रेस प्रमुख ने इसके अलावा ऑफिस बियरर्स, AICC (All India Congress Committee) सदस्यों और मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के को-ऑप्टेड AICC सदस्यों की नियुक्ति की है।

20 जुलाई 1993 को गुजरात में जन्में पटेल ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई के दौरान देश भर में सुर्खियां बंटोरी थीं। वह उस दौरान पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरा बनकर उभरे थे और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

कांग्रेसी MPs की बैठक में राहुल को फिर अध्यक्ष बनाने की मांगः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के लोकसभा सदस्यों के साथ डिजिटल बैठक की जिसमें ज्यादातर सांसदों ने यह मांग उठाई कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए। सूत्रों के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए बुलाई गई इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक के. सुरेश ने कहा कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी का नेतृत्व संभालना चाहिए। सुरेश की इस बात का ज्यादातर सांसदों ने समर्थन किया।

‘जो राहुल, प्रियंका के आक्रामक रुख की सराहना नहीं करते वो कांग्रेस में क्यों?’: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर नरम रुख रखने के पैरोकार पार्टी के कुछ नेताओं पर शनिवार को निशाना साधा और सवाल किया कि जो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के आक्रामक रुख की सराहना नहीं करते, वो कांग्रेस में क्यों हैं। उन्होंने पार्टी के संगठन को फिर से खड़ा करने एवं मजबूत बनाने की पैरवी करते हुए राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह दोबारा पार्टी की कमान संभालें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP में शपथ के 9 दिन बाद भी मंत्रियों बगैर विभाग, आवंटन पर बोले CM शिवराज- ये है मेरा काम, कल कर दूंगा
2 MP सबसे गजब है! 2 वधुओं संग वर की शादी, पहली- GF तो दूजी मां-बाप की पसंद, शादी का VIDEO हो रहा वायरल
3 डॉक्टर पर खांस बोला मरीज- मैं हूं कोरोना संक्रमित, तुमको भी होना चाहिए; जानें पूरा वाकया
ये पढ़ा क्या?
X