ताज़ा खबर
 

दिल्ली-NCR में पड़े ओले, गुजरात में आई धूल भरी आंधी, बारिश के कारण मौसम और हुआ सर्द

फरवरी के दूसरे हफ्ते में मौसम मॉनसून सीजन की तरह हो गया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटने की भी आशंका जाहिर की गई थी।

दिल्ली एनसीआर में बर्फबारी के बाद का खूबसूरत दृश्य (फोटो-@Shaniverma12)

मौसम लगातार सर्द बना हुआ है। दो-तीन दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच गुरुवार को दिल्ली-NCR में ओले भी पड़े। शाम करीब चार बजे बारिश के बाद दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद के कई हिस्सों में ओलावृष्टि हुई। इसके अलावा नॉर्थ इंडिया के भी कई इलाकों में बर्फ के टुकड़े देखने को मिले।

मौसम विभाग ने चेतायाः इस बीच मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है कि आने वाले दो-तीन दिनों में मौसम इसी तरह बना रह सकता है। कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। बादल भी ऐसे ही घिरे रहेंगे। बता दें कि उत्तर भारत के अधिकांश इलाकों में बुधवार और गुरुवार लगातार दो दिन सुबह और देर रात बारिश हुई है। इस बारिश के कारण मौसम और सर्द बन गया है। तेज हवाओं के चलते ठंड का एहसास बढ़ गया है।

शिमला-कुफ्री में स्नो फॉल के बाद खूबसूरत दृश्य

पहाड़ पर बर्फबारी का असरः मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ रही है। उल्लेखनीय है कि निजी एजेंसी स्काईमेट के हवाले से लिखी गई रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटने की भी आशंका जाहिर की गई थी।

दिल्ली-एनसीआर में ओलों के साथ बारिशः राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में 25-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। एनसीआर के कई इलाकों में बर्फबारी भी देखने को मिली।

गुजरात में आई धूल भरी आंधीः इस बीच, गुरुवार को दोपहर गुजरात और आसपास के सटे राज्यों के कई जिलों में धूल भरी आंधी आई। गुजरात के वडोदरा में दिन में धूप खिली थी लेकिन अचनाक दोपहर बाद आंधी आ गई। धूल के कारण लोग मुश्किल से आवाजाही कर पा रहे थे।

Express photo By Bhupendra Rana

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App