ताज़ा खबर
 

गुरुग्राम: नवरात्रि पर बंद रखो मांस की सभी दुकानें, शिवसेना समेत 22 हिंदू संगठनों की धमकी

शिवसेना के जिलाध्यक्ष का कहना है कि 'जिला प्रशासन को एक पत्र लिखकर कहा है कि उन्होंने 125 सदस्यों की 4 टीमें बनायी हैं, जो कि शहर की हर मीट शॉप पर जाकर उनके मालिकों से दुकान बंद करने की अपील करेंगी।

हिंदू संगठनों ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद करने की दी धमकी। (express photo)

गुरुग्राम में 22 हिंदू संगठनों ने नवरात्रि के दौरान शहर में सभी मीट की दुकानें बंद करने की धमकी दी है। संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति (SHSS), गुरुग्राम का कहना है कि हमने जिला प्रशासन से इस संबंध में कार्रवाई करने की अपील की है, लेकिन यदि इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो फिर वह दुकानें बंद कराएंगे। बता दें कि नवरात्रि का त्योहार 10 अक्टूबर से शुरु होकर 18 अक्टूबर तक चलेगा। संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति में शामिल शिवसेना के जिलाध्यक्ष का कहना है कि ‘जिला प्रशासन को एक पत्र लिखकर कहा है कि उन्होंने 125 सदस्यों की 4 टीमें बनायी हैं, जो कि शहर की हर मीट शॉप पर जाकर उनके मालिकों से दुकान बंद करने की अपील करेंगी, यदि त्योहारों के दौरान कोई अपनी दुकान खुली रखता है तो फिर हम उसे बंद कराएंगे।’

हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार, संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के एक सदस्य राजीव मित्तल का कहना है कि जब प्रशासन ने मीट की दुकानों को बंद कराने को लेकर कोई फैसला नहीं किया तो उसके बाद हमने बैठक की और उसमें दुकानों को बंद कराने का फैसला किया। बता दें कि संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति में शिवसेना के अलावा विश्व हिंदू परिषद और हिंदू सेना भी शामिल है। वहीं पुलिस का इस मसले पर कहना है कि हम किसी को भी नवरात्रि पर जबरदस्ती दुकानें बंद नहीं करने देंगे। यदि कोई अपनी इच्छा से दुकान बंद करना चाहता है तो यह उस पर है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारियों ने सभी थानाध्यक्षों को स्थिति पर नजर रखने के आदेश दिए हैं।

मंगलवार को गुरुग्राम के सदर बाजार इलाके में मीट की 14 दुकानों पर पर्दे डालकर काम किया गया। दुकानदारों का कहना है कि हमने पर्दे डालकर बिक्री करना शुरु कर दिया है ,लेकिन अब हमें नवरात्रि पर दुकानें बंद करने की धमकी दी जा रही है। बता दें कि साल 2017 में भी दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर स्थित करीब 300 मीट की दुकानें प्रदर्शनकारियों ने नवरात्रि के दौरान बंद करा दी थीं। वहीं संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति की धमकी के बाद से सदर बाजार के दुकानदारों में दहशत है। फिलहाल पुलिस की इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है और पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App