ताज़ा खबर
 

गुजरात बीजेपी में बगावत, अमित शाह की मौजूदगी में लगे हाय-हाय के नारे, पार्टी दफ्तर को घेरा

क्षत्रिय समाज के लोगों ने बीजेपी हाय हाय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए पार्टी दफ्तर को घेर लिया।
Author गांधीनगर | November 19, 2017 15:30 pm
भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह।

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही बीजेपी में बवाल शुरू हो गया है। बीजेपी प्रवक्ता आईके जडेजा को टिकट नहीं मिलने पर नाराज कार्यकर्ताओं ने अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी अॉफिस के बाहर जमकर नारेबाजी की। भारी तादाद में बीजेपी समर्थक गुजरात बीजेपी के मुख्यालय कमलम पहुंचे और वहां खूब बवाल काटा। क्षत्रिय समाज के लोगों ने बीजेपी हाय हाय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए पार्टी दफ्तर को घेर लिया। बढवान से आईके जडेजा को टिकट न मिलने से उनके समर्थकों में रोष है। पाटीदारों को मनाने के लिए बीजेपी ने बढवान से पाटीदार नेता धनजी भाई को टिकट दिया है। इस वजह से क्षत्रिय समाज पार्टी से खफा हो गया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनकी बातों को सुना जाएगा। वहीं शनिवार को कोडिनार से विधायक जेटा सोलंकी ने इस्तीफा दे दिया। नवसारी के आदिवासी नेता भी टिकट न मिलने से नाराज हैं और निर्दलीय ही उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे हैं। इन नेताओं ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से इस्तीफे सौंप दिए हैं। नाराज नेताओं को मनाने के लिए अमित शाह को खुद मोर्चा संभालना पड़ा और वह शुक्रवार देर रात तक डैमेज कंट्रोल में जुटे रहे।

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसके साथ ही पार्टी 106 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। राज्य में 182 विधानसभा सीट हैं जहां नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है। जिन लोगों को टिकट दिए गए हैं उनमें एक मंत्री सहित 13 वर्तमान विधायक शामिल हैं। सूची में 12 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से और दो उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं। दूसरी सूची में दो पटेल उम्मीदवार भी हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला वाधवानी को अहमदाबाद की नरोदा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। संसदीय सचिव सामझी चौहान को सुरेंद्रनगर जिले की चौटिला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

इनके अलावा 10 अन्य वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है। गुजरात भाजपा के अध्यक्ष जीतू वाघवानी ने कहा, ‘‘हमने (दूसरी सूची में) 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस तरह से हम अब तक कुल 106 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं।’’ पार्टी ने शुक्रवार को 70 उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी के नाम थे। इन 70 उम्मीदवारों में से 15 पटेल, 18 अन्य पिछड़ा वर्ग, तीन अनुसूचित जाति और 11 अनुसूचित जनजाति से संबंधित हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    jameel shafakhana
    Nov 19, 2017 at 1:58 pm
    jaldi jhad jana, nill shukranu, vardhak, namardi ke ilaj ke liye visit kare : jameelshafakhana
    (0)(0)
    Reply