ताज़ा खबर
 

राज्यसभा चुनाव: गुजरात के इस इकलौते जेडीयू एमलए ने नीतीश स्टाइल में ही नीतीश कुमार को दिया झटका

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017 में जनता दल युनाइटेड (जदयू) के विधायक छोटूभाई वासवा ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को वोट दिया।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

गुजरात राज्यसभा चुनाव 2017 में जनता दल युनाइटेड (जदयू) के विधायक छोटूभाई वासवा ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल को वोट दिया। उन्होंने अंत तक किसी को पता नहीं लगने दिया था कि वोट किसको गया है। जदयू नेता के सी त्यागी ने खुलेआम मीडिया में कहा था कि नीतीश कुमार ने छोटूभाई वासवा से बात की थी और उनको बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत को वोट देने के लिए कहा था। बावजूद इसके छोटूभाई वासवा का वोट अहमद पटेल को गया। इतना ही नहीं गुजरात के जदयू प्रमुख ने तो केसी त्यागी की भूमिका पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि केसी त्यागी होते कौन हैं यह बताने वाले कि छोटूभाई वासवा किसको वोट देंगे?

छोटूभाई वासवा का वोट काफी अहम था। अहमद पटेल को जीत के लिए 45 वोट चाहिए थे। कांग्रेस का दावा था कि उसके 43 विधायकों ने पटेल को वोट दिया है। माना जा रहा था कि एनसीपी के दो विधायकों में से के एक विधायक ने भी पटेल को वोट दिया है। ऐसे में पटेल को सिर्फ एक और वोट चाहिए था।

पटेल को वोट देने के बाद छोटूभाई वासवा ने भाजपा के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बीजेपी पिछले 22 सालों से सत्ता में है लेकिन उसने आदिवासी जाति के लोगों के लिए कुछ नहीं किया। वासवा गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में रहने वाले आदिवासी जाति के लोगों को मिलाकर एक भीलिस्तान बनाने की मांग कर चुके हैं।

वासवा ने दावा किया नीतीश की तरफ से उनको राज्य सभा चुनाव से जुड़ा कोई निर्देश नहीं मिला था। टेलिग्राफ की खबर के मुताबिक, वासवा ने कहा कि ना तो नीतीश ने उनको कुछ कहा और ना ही पार्टी ने किसी प्रकार का विहीप जारी किया था। वासवा ने कहा कांग्रेसी अहमद पटेल को वोट देने का फैसला उनका खुद का था और उनके फैसले का पार्टी का कोई लेना-देना नहीं था।

अब जदयू के नेता वसवा पर गुस्सा हैं। लोग यह भी कह रहे हैं कि वासवा ने नीतीश को ठीक उसी ढंग से अंधेरे में रखा जिस तरीके से उन्होंने (नीतीश) लालू को अंधेरे में रखकर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. शाहिद
    Aug 9, 2017 at 11:34 am
    गुरु गुड़ रह गया चेला शक्कर हो गया।
    (0)(0)
    Reply
    1. शाहिद
      Aug 9, 2017 at 11:24 am
      गुरु गुड़ रह गया चेला शक्कर हो गया ।
      (0)(0)
      Reply