ताज़ा खबर
 

इलाज के लिए पैसे नहीं थे, बेटे ने घर पर ही काट दिया मां का पैर

मां गैंग्रीन नाम की बीमारी से पीड़ित थीं, जिनका उसे ऑपरेशन कराना था। डॉक्टरों के अनुसार, बीमारी काफी बढ़ चुकी थी। ऐसे में उनका पैर काटना बेहद जरूरी हो चुका था। पैसों का इंतजाम न हो पाने पर शख्स ने खुद ही ऑपरेशन को अंजाम देने की ठानी। उसने जरूरी सामान मंगाया, बहनों की मदद ली और मां का पैर सफलतापूर्वक काटा।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

इलाज के लिए पैसे नहीं थे, तो मजबूरी में एक बेटे ने घर पर ही मां का पैर काट दिया। मां गैंग्रीन नाम की बीमारी से पीड़ित थीं, जिनका उसे ऑपरेशन कराना था। डॉक्टरों के अनुसार, बीमारी काफी बढ़ चुकी थी। ऐसे में उनका पैर काटना बेहद जरूरी हो चुका था। पैसों का इंतजाम न हो पाने पर शख्स ने खुद ही ऑपरेशन को अंजाम देने की ठानी। उसने जरूरी सामान मंगाया, बहनों की मदद ली और मां का पैर सफलतापूर्वक काटा।

घटना के दौरान शख्स ने वीडियो रिकॉर्डिंग भी की थी। यह अनोखा मामला गुजरात के पंचमहल जिले का बताया जा रहा है। यहां के राजगढ़ गांव में गुलाब चौहान रहता है। वह राज्य परिवरन निगम में ड्राइवर है। घर में उसकी मां को मधुमेह और गैंग्रीन है। इन्हीं बीमारियों की वजह से उनके पैर में घाव हो गया था, जो ठीक होने का नाम नहीं ले रहा था।

ऐसे में मां की तबीयत को लेकर गुलाब और घर के बाकी सदस्य परेशान रहते थे। वह मां को पूर्व में डॉक्टरों को दिखाने ले गया, जहां उन्होंने महिला की स्थिति गंभीर बताई। डॉक्टरों ने गुलाब को मां का ऑपरेशन कराने की सलाह दी, जिसमें उनका पैर काटा जाना था।

फिर क्या था, पैसे न होने के कारण गुलाब ने खुद ही मां का पैर काटने के बारे में सोचा। उसने इस बारे में अपनी दो बहनों से सलाह-मशविरा किया। हाल ही में उसने अपनी बहनों को घर पर बुलाया था। साथ ही ऑपरेशन के लिए जरूरी सामान भी मंगाकर रखा था। शख्स ने इसके बाद मां को खटिया बैठाया और बहनों की सहायता से मां के पैर को काटा।

गुलाब ने इस घटना के दौरान वीडियो भी बनवाया था। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर उसकी मां के पैर काटे जाने से जुड़ा यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। हालांकि, पैर काटे जाने के बाद उसकी मां की स्थिति ठीक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App