गुजरातः मंच पर बेहोश हो गिर पड़े CM रूपाणी, PM ने फोन कर जाना तबीयत का हाल

बताया गया कि उन्हें इस दौरान चक्कर आया था। डॉक्टर्स के मुताबिक, तनाव की वजह से उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया था।

Vijay Rupani, BJP, Gujarat
गुजरात के मुख्यमंत्री मंच पर भाषण दे रहे थे, तभी वह अचानक बेहोश हो गए थे। हालांकि, आसपास मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें फौरन संभाला था। (फोटोः ABP Asmita/यूट्यूब स्क्रीनग्रैब)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी एक रैली में बेहोश होकर गिर पड़े। यह घटना रविवार शाम की है। वडोदरा के निजामपुरा में सीएम मंच पर भाषण दे रहे थे, तभी वह एक दम से शांत हो गए। आंखें बंद होने लगीं और एकदम से नीचे गिर पड़े। फौरन ये सब देखते हुए आस-पास मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने फौरन संभालने की कोशिश की।

रूपाणी को मंच पर प्राथमिक उपचार दिया गया। बाद में वह खुद ही मंच की सीढ़ियों से उतरते दिखे। सीएम नगर पालिका चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। यह रूपाणी की वड़ोदरा में दिन के दौरान तीसरी राजनीतिक रैली थी। बताया गया कि उन्हें इस दौरान चक्कर आया था। मीडिया रिपोर्ट्स में डॉक्टर्स के हवाले से बताया गया, तनाव की वजह से उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया था। उन्हें वहां से अहमदाबाद लाया गया, जहां अस्पताल में उनका मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा।

भाजपा नेता भरत डांगर ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को जनसभा को संबोधित करने के दौरान चक्कर आ गया। जब वह गिर रहे थे तब उनके सुरक्षा गार्डों ने उन्हें पकड़ लिया। उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।’’

देखें, मंच पर क्या हुआ थाः

डांगर बोले, ‘‘रूपाणी का स्वास्थ्य पिछले दो दिन से ठीक नहीं था, लेकिन शनिवार को जामनगर में और रविवार को वड़ोदरा में आयोजित अपनी जनसभाओं को रद्द करने की बजाय उन्होंने जनसभाएं करने का निर्णय किया।’’

हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में उनकी स्थिति ठीक बताई गई। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जब इस बारे में खबर हुई, तो उन्होंने सीएम को फोन कर उनकी तबीयत का हाल जाना। बता दें कि वड़ोदरा सहित छह नगर निगमों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे जबकि नगर पालिकाओं, जिला और तालुका पंचायतों के चुनाव 28 फरवरी को होंगे।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट