ताज़ा खबर
 

गुजरात उपचुनावः वडोदरा में डिप्टी सीएम नितिन पटेल पर फेंकी चप्पल, मीडिया से कर रहे थे बातचीत

उपमुख्‍यमंत्री वडोदरा की करजण विधानसभा क्षेत्र के करोली गांव एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे उसी दौरान टीवी चैनल के माइक पर एक चप्‍पल आकर गिरी।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: October 26, 2020 9:00 PM
Gujrat assembly bypoll, nitin patel, Slippers thrownGujrat assembly bypoll: गुजरात के डिप्टी मुख्यमंत्री नीतिन पटेल पर किसी ने चप्पल फेंकी है। (file)

बिहार चुनाव के साथ-साथ 3 नवम्बर को गुजरात विधानसभा की 8 सीटों पर उपचुनाव होना है। इससे पहले राज्य के डिप्टी मुख्यमंत्री नीतिन पटेल पर किसी ने चप्पल फेंकी है। सोमवार को चुनाव के प्रचार के लिए नितिन पटेल कर्जन गए हुए थे। चुनावी रैली के दौरान किसी ने भाजपा नेता को चप्पल फेंक कर मारी।

उपमुख्‍यमंत्री वडोदरा की करजण विधानसभा क्षेत्र के करोली गांव एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे उसी दौरान टीवी चैनल के माइक पर एक चप्‍पल आकर गिरी। भाजपा के मीडिया प्रभारी प्रशांत वाला, डॉ अनिल पटेल ने इसकी निंदा करते हुए सीधा कांग्रेस पर संदेह जताया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है, चप्‍पल फेंकने वाले की पहचान नहीं हो पाई है।

इस घटना की दलित नेता एवं गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी ने निंदा की है। मेवानी ने ट्वीट कर लिखा “गुजरात के डेप्युटी मुख्यमंत्री नीतिन पटेल के उपर किसी ने जूता फेंका। हम विरोध के ईस तरीके का विरोध करते है। उनके साथ हमारा भारी वैचारिक मतभेद है, लेकिन ईस प्रकार का कल्चर निंदनीय है। उम्मीद है कि जूता फेंकने वाला शर्मिंदा होगा और नीतिन भाई भी उन्हें माफ कर देंगे।”

वहीं कांग्रेस ने भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों का जबाब देते हुए कहा कि उपमुख्‍यमंत्री के साथ हुई घटना दुखद है लेकिन जब गुजरात में ही पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह पर जूता फेंका गया तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पत्‍थर फेंका गया तब भाजपा हंस रही थी।

बता दें गुजरात में अबदासा, लिंबदी, मोरबी, धारी, गधादा, कर्जन, दंग्स और कप्रादा विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। बीजेपी ने आगामी गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को टिकट दिया है। ये सभी विधायक कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनावः राजद से 4 गुना महंगा है जदयू का टिकट, बोले संदेश विधानसभा सीट से नीतीश की पार्टी के उम्मीदवार
2 यूपी में गोहत्या निरोधक कानून का हो रहा दुरुपयोग! इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- निर्दोषों को फंसाया जा रहा
3 यूपी में जनसंख्या के आधार पर हो श्मशान व कब्रिस्तान का निर्धारण, बोले साक्षी महाराज
ये पढ़ा क्या?
X