ताज़ा खबर
 

Gujarat: खड़े-खड़े कराई महिला की डिलीवरी, फर्श पर गिरा नवजात, पीड़िता की साड़ी से ही पोंछा फर्श पर गिरा खून!

गुजरात के बनासकांठा में गर्भवती महिला को खड़ा करके डिलीवरी कराने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि इस दौरान नवजात जमीन पर गिर गया था। वहीं, डिलीवरी के बाद नर्स ने पीड़िता की साड़ी से ही फर्श पर गिरा खून भी साफ किया।

गर्भवती महिला (प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडियन एक्सप्रेस)

गुजरात के बनासकांठा स्थित एक अस्पताल में गर्भवती महिला के साथ कथित तौर पर अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यहां के जलोटा प्राइमरी हेल्थ सेंटर में एक महिला को डिलीवरी के लिए लाया गया था। नर्स ने पहले उसे लेबर रूम (प्रसूता गृह) में ले जाने की जगह सामान पकड़ाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद महिला ने खड़े-खड़े ही बच्चे को जन्म दिया, जिससे नवजात जमीन पर गिर गया। पीड़ित महिला का नाम रामी बेन गौतमभाई ठाकोर बताया जा रहा है।

पीड़िता की साड़ी से साफ किया फर्शः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार (22 मार्च) को हुई इस शर्मनाक घटना में गर्भवती को किसी प्रकार की चिकित्सकीय सहायता नहीं दी गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि डिलीवरी के बाद नर्स ने पीड़िता की साड़ी से ही फर्श पर गिरा खून भी साफ किया। रिपोर्ट के मुताबिक, यह अमानवीय सलूक वहां डिलीवरी के लिए आई कई महिलाओं के साथ किया गया।

National Hindi News Today Live: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

अस्पताल प्रबंधन ने खारिज किए आरोपः दूसरी तरफ इन गंभीर आरोपों को हेल्थकेयर सेंटर के प्रबंधन ने पूरी तरह से खारिज कर दिया। जलोटा हेल्थ सेंटर की एक डॉक्टर मोनिका पटेल ने बताया कि अस्पताल में इस तरह का कोई काम नहीं किया जाता। हालांकि, अब तक इस संबंध में किसी तरह की कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है।

आरोपों की नहीं हुई पुष्टि : परिजनों की आरोपों की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। न ही इस संबंध में परिजनों की तरफ से किसी तरह की कानूनी कार्रवाई के लिए कदम उठाने की सूचना मिली है। वहीं, फर्श पर गिरे नवजात की हालत को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

Next Stories
1 J&K: सज्जाद के पिता बोले- हां, मेरे 2 बेटे आतंकी थे, इसका मतलब यह नहीं कि तीसरे को भी गिरफ्तार कर लो
2 Story of Laxmi Agarwal: ‘छपाक’ में एसिड अटैक सर्वाइवर लड़की के रोल में दीपिका, जानें पीड़िता की पूरी कहानी
3 Maharashtra: पत्नी से मांगा था चाय-नाश्ता, नहीं दिया तो गला घोंटकर मार डाला
ये पढ़ा क्या?
X