ताज़ा खबर
 

जब गलती से लेडीज टॉयलेट में घुस गए राहुल गांधी

पूरी घटना को मीडियाकर्मियों ने कैमरे में कैद कर लिया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों चुनाव-प्रचार के लिए गुजरात दौरे हैं। इस दौरान उनके साथ एक अप्रिय घटना घट गई। दरअसल प्रचार के लिए छोटापुर जिला पहुंचे राहुल गांधी गलती से महिला शौचालय में घुस गए। वो जिले में अपने इवेंट ‘संवाद’ के तहत युवाओं से मुलाकात के लिए आए थे। इवेंट के बाद जब राहुल गांधी हॉल से बाहर निकले तब महिला शौचालय में घुस गए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि शौचालय के बाहर ऐसी कोई विशेष पहचान नहीं थी जिससे महिला-पुरुष शौचालय का पता लग सके। हालांकि शौचालय के बाहर गुजराती में एक पोस्टर चिपका था, जिसपे लिखा था, ‘महिला माटे शौचालय।’ सूत्रों के अनुसार ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष गलती से महिला शौचालय में घुस गए। क्योंकि गुजरात में लिखे पोस्टर को वो पढ़ नहीं सके। स्थानीय लोगों ने बताया कि गलती का एहसास होने पर राहुल गांधी तुरंत शौचालय से बाहर आए। इस दौरान बाहर खड़े लोग उन्हें देखकर मुस्कुराने लगे। पूरी घटना को मीडिया द्वारा कैमरे में कैद कर लिया गया।

इससे पहले बीते मंगलवार को राहुल गांधी ने अहमदाबाद के एक कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘भाजपा का मुख्य संगठन आरएसएस है। आरएसएस में कितनी महिलाए हैं? आपने ऐसी कोई शाखा देखी है जहां महिलाएं शॉर्ट्स पहनकर जाती हैं। मैंने ऐसा नहीं देखा।’ राहुल गांधी के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में जुबानी जंग छिड़ गई थी। भारतीय जनता पार्टी ने राहुल के इस बयान को महिलाओं का अपमान करार दिया था। भाजपा नेता और गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने राहुल के बयान पर कांग्रेस से माफी की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि राहुल ने ऐसा बयान देकर गुजरात की महिलाओं का अपमान किया है। उन्हें इन शब्दों को वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।

वहीं राहुल गांधी के बयान का खंडन करते हुए आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने राहुल की बहन प्रियंका गांधी को आरएसएस के एक सेशन में हिस्सा लेने का न्योता दिया था और कहा कि वे खुद देखें कि आरएसएस में महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    jameel shafakhana
    Oct 12, 2017 at 2:03 pm
    DHAAT,SWAPANDOSH, TIME, POWER, NAMARDI OR NILL SHUKRANUO KA SAFAL ILAJ : jameelshafakhana /
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      sultan
      Oct 12, 2017 at 10:35 am
      कोकीन क नसे मैं होगा यार गलती कुछ नहीं होती
      (0)(0)
      Reply